UP Assembly Election 2022 में उतरी Mamata Banerjee, मोदी के संसदीय क्षेत्र में जय श्रीराम के जयकारे से हुआ स्वागत तो घाट पर ही बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) अपने अंतिम चरण की ओर अग्रसर है। राज्य विधानसभा चुनावों में सपा-रालोद गठबंधन का प्रचार करने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पहुंची। बनारस (Banaras) पहुंचने पर ममता बनर्जी को भाजपा समर्थकों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। दशाश्वमेध घाट पर भाजपाइयों ने ममता बनर्जी का विरोध किया। इस दौरान नारेबाजी से नाराज़ होकर ममता बनर्जी घाट की सीढ़ियों पर बैठ गई। ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister) के पहुंचने के दौरान वहां मोदी-मोदी के नारे लगे। इससे पहले ममता बनर्जी को वहां काले झंडे भी दिखाए गए।

7 मार्च को है काशी क्षेत्र में वोटिंग

काशी सहित 54 सीटों पर 7 मार्च को सातवें चरण में वोटिंग होगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री 2 मार्च (बुधवार) की शाम वाराणसी पहुंची। गुरुवार को वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ जनसभा को संबोधित करेंगी। इस रैली में सपा गठबंधन के साथी राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर और अपना दल की कृष्णा पटेल की भी रहेंगी।

छठें चरण के चुनाव के बीच सबसे बड़ी रैली

इस चुनाव में ऐसा पहली बार होगा जब सपा गठबंधन के सभी साथी एक ही रैली में एक साथ मंच पर मौजूद होंगे। चुनाव में यह विपक्ष की सबसे बड़ी रैली होगी और छठे चरण की वोटिंग के बीच शक्ति प्रदर्शन के रूप में पेश किया जाएगा। इससे पहले 8 फरवरी को ममता बनर्जी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। तब ममता बनर्जी ने बीजेपी को हराने और सपा गठबंधन को जितवाने की अपील की थी।

ममता बनर्जी रोड शो भी करेंगी

3 मार्च को ममता बनर्जी एक रोड शो भी करेंगी। वाराणसी आने के बाद वह शाम को दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगी और फिर काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचेंगी।