October 9, 2024

Day: February 19, 2021

पामेला गोस्वामी के दोस्त प्रोबिर कुमार डे को भी न्यू अलीपुर इलाके में एनआर एवेन्यू से गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी का प्रतिष्ठित बी.एम.शाह पुरस्कार मुम्बई के चन्द्रप्रकाश द्विवेदी को और सफ़दर हाशमी पुरस्कार मुम्बई के ही विपुल कृष्ण नागर को मिला है.

पुडुचेरी वर्षों से कांग्रेस का गढ़ बना हुआ है। तमिलनाडु में शासन करने वाली एआईएडीएमके और डीमके दोनों ही केंद्र शासित प्रदेश में जड़े जमाने में असमर्थ रही हैं। भाजपा ने 2016 में सभी 30 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उसे किसी भी सीट पर विजय नहीं मिली थी।

पीएलए की प्रशंसा में 15 जून की झड़प का चीनी लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया गया, जिसे ग्लोबल टाइम्स ने भारत के लिए नहीं बल्कि एक “विदेशी सेना” के रूप में उल्लेख किया है।

चमोली जल प्रलय की वजह सिर्फ एक है और वह है सरकारों की हठवादिता। केंद्र में सरकार चाहे कांग्रेसनीत रही हो या भाजपानीत। सभी ने प्रकृति के साथ छेड़छाड़ किया। वैज्ञानिकों के सुझाव तक को अमान्य कर दिया। इसका सबसे पहले प्रभाव 2013 में दिखा था जब पवित्र केदारनाथ में जल प्रलय आया था।

अगर कोई व्यक्ति डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर उसकी हेल्थ आईडी की मदद से यह जान लेगा कि उसने कब-कब डॉक्टर से दिखाया है। साथ ही उसने कब कौन सी दवाएं लीं, या कब कौन सा टेस्‍ट हुआ, उसकी रिपोर्ट आदि के बारे में तुरंत पता चल जाएगा और आगे के इलाज में मदद मिलेगी।

बसपा के 9 बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित से मुलाकात कर विधानसभा सदन में अलग से बैठने की मांग की है। बसपा के 9 विधायकों के बागी हो जाने के बाद अब पार्टी के पास मात्र 6 विधायकों की संख्या बची है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.