October 9, 2024

Month: April 2021

हाल में यूपी के अमेठी में एक व्यक्ति पर अफवाह फैलाने का केस दर्ज किया गया था। उसने सोशल मीडिया के जरिये ऑक्सीजन की डिमांड की थी। हालांकि मरीज पॉजिटिव नहीं था।

अधिवक्ता अर्शिल शाह ने बताया कि हाईकोर्ट (Bombay high court) के एक अधिवक्ता अपनी बहन के लिए रेमडेसिविर के लिए परेशान हैं लेकिन नहीं मिल रहा है। इस पर कोर्ट ने कहा कि परेशान एडवोकेट की मदद करें।

आईए जानते हैं कि किस एक्जिट पोल में किस राज्य को कौन पार्टी जीतती (Assembly elections 2021) नजर आ रही है।

एनसीटी लागू होने के बाद अब दिल्ली में लेफ्टिनेंट गवर्नर ही सबकुछ होगा। दिल्ली की सरकार को कोई भी फैसला लेने के लिए पहले उप राज्यपाल से परमिशन लेना होगा।

डाॅ.गजानन हलकांचे ने बताया कि सबसे पहले दोनों बुजुर्गाें का सीटी कराया गया। उम्र अधिक होने की वजह से काफी सावधानी भी बरतनी थी। नौ दिनों तक दोनों oxygen सपोर्ट पर रहे और पांच एंटीवायरल रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत पड़ी।

ट्रायल में 190 लोगों को शामिल किया गया। इसमें अधिकतर स्वास्थ्य पेशे से जुड़े हुए लोग थे। इनकी उम्र 18 से 60 साल के बीच में थी।

ममता बनर्जी ने मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कोविड के मामले बढ़ने की जिम्मेदारी से बच नहीं सकता है। ममता ने चुनाव आयोग को सबसे गैर जिम्मेदार संस्था बताया।

मुंबई के पास्कल सलदान्हा है, जो कि मालवणी इलाके में डेकोरेशन का काम करते हैं। वह Covid 19 संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर खाना तक पहुंचा रहे हैं।

सबसे बुरा हाल बेसिक शिक्षा से जुड़े शिक्षकों की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 44 शिक्षक संक्रमण (Covid 19) की वजह से जान गंवा चुके हैं।

दिल्ली सरकार ने कहा कि दूसरे राज्य राजधानी में ऑक्सीजन सप्लाई में बाधा डाल रहे हैं। इस पर जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली की बेंच ने कहा कि अगर कोई ऐसा उदाहरण है तो हमें साफ बताएं। हम छोड़ेंगे नहीं उस अधिकारी को क्योंकि हम साफ अपने आदेश में कह चुके हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.