October 9, 2024

Month: May 2021

ओसाका के महामारी के साथ संघर्ष का प्रत्यक्ष अनुभव रखने वाले चिकित्सा पेशेवर 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चलने वाले टोक्यो खेलों (Olympic 2021) के आयोजन के खिलाफ हैं।

ईडब्लूएस (आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य अभ्यर्थी) कैटेगरी में डॉ. अरुण कुमार द्विवेदी की नियुक्ति हुई है। डॉ. अरुण कुमार द्विवेदी, उत्तर प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के भाई हैं।

पिछले साल डीएपी की वास्तविक कीमत 1,700 रुपये प्रति बोरी थी। केंद्र सरकार 500 रुपये प्रति बैग की सब्सिडी दे रही थी। इसलिए कंपनियां किसानों को 1200 रुपये प्रति बोरी के हिसाब से खाद बेच रही थीं।

Nitin Gadkari का सुझाव आते ही विपक्ष को हथियार मिल गया। विपक्ष ने इस बयान को आधार बनाकर केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया। कांग्रेस ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अपनी सरकार को अगर यह सुझाव देते तो देश का भला होता। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तो पहले ही यही सुझाव केंद्र को दे चुके हैं।

कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर आई रिपोर्ट के बाद सरकार ने वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वैक्सीन से नुकसान बेहद कम या नही के बराबर है लेकिन फायदा बहुत है। भारत सरकार का स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार वैक्सीनेशन की माॅनिटरिंग कर रही है और किसी प्रकार के खतरों को लेकर सतर्क भी है।

बिहार (Bihar) में 1857 के भारतीय विद्रोह का नेतृत्व बाबू कुंवर सिंह ने किया। जब उन्होंने 1857 के विद्रोह में शामिल होने का फैसला लिया तब वह लगभग अस्सी साल के थे और उनका स्वास्थ्य भी कमजोर था।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार ‘तौकते’ चक्रवात कर्नाटक, केरल, गुजरात सहित कई राज्यों अगले चार दिनों तक भारी तबाही मचा सकता है। कई जगह भारी बारिश ने तबाही शुरू कर दी है। तूफान के दौरान भारी बारिश और करीब 150-160 किमी की स्पीड से हवाएं चल रही है।

डाॅ.माहापात्रा बताते हैं कि हम डाॅक्टर्स के लिए बच्ची का जान बचाना बड़ी चुनौती साबित हो रही थी। इलाज के अभाव में नन्हीं जान को जाते नहीं देख सकते थे।

सपा नेता शालिनी यादव ने कहा कि चित्रकूट जेल में वाराणसी के एक बंद विचाराधीन कैदी की हत्या से साबित होता है कि मुख्यमंत्री योगी की कानून व्यवस्था पर अब कोई पकड़ नही है। सरकार व प्रशासन के चहेते अपराधी दिनदहाड़े सड़क से लेकर जेल तक मे हत्या लगातार कर रहे है। आमजन में भय व्याप्त है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.