October 8, 2024

Month: August 2021

राना परिवार (Munawwar Rana) की पैतृक संपति को तबरेज राना ने 85 लाख रुपए में बेच डाला था। इसके बाद खुद पर गोली चलवाने की योजना बनाई, जिससे उसका चाचा और चचेरा भाई फंस जाए।

अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने वाले तालिबान (Taliban) ने साफ तौर पर धमकाया था कि अगर अमेरिकी सेना या नाटो सेना 31 अगस्त के बाद देश छोड़कर नहीं जाते हैं और उनका बचाव कार्य जारी रहा तो अंजाम बहुत बुरा होगा।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane), शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की समाधि पर गए थे और पुष्प अर्पित किए थे जिसके बाद शिवसैनिकों ने उस स्थान का दूध और गोमूत्र से शुद्धिकरण किया था।

मुल्ला बरादर और बर्न्स (CIA Chief William Burns) के बीच काफी पहले से पहचान है। तालिबानी नेता मुल्ला बरादर को जब पाकिस्तान की आईएसआई ने गिरफ्तार कर अमेरिका के हवाले किया था तो उस वक्त बर्न्स भी इस मिशन का हिस्सा थे।

महिला ने अब अमेजन पर भेदभाव का केस दर्ज किया है औऱ अपने खिलाफ की गई कार्रवाई को गलत बताते हुए उसने हर्जाने की मांग की है। महिला ने अपनी बर्खास्तगी के लिए 75 हजार डॉलर (करीब 55 लाख रुपये) के हर्जाने की मांग कर रही है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नया ई-फाइलिंग पोर्टल (E-filing Portal) शुरू होने के बाद आ रही दिक्कतों और करीब 2.5 महीने बाद भी पोर्टल की गड़बडि़यों का समाधान नहीं किए जाने पर नोटिस भेजकर बुलाया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने और 100 साल की उम्र पार कर चुके वृक्षों को उनके धार्मिक, एतिहासिक महत्व को रेखांकित करते हुए उन्हें विरासत वृक्ष घोषित करते हुए संरक्षित करने की घोषणा की थी।

राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्त को निधन हो गया था। उन्होंने लखनऊ के SGPGI हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली थी।

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) पद से हटाए जाने के बाद बगावत कर दिए। वह राष्ट्रीय क्रांति पार्टी बनाये। चुनाव में भाजपा को भारी नुकसान हुआ। कल्याण सिंह कुछ समय के लिए समाजवादी पार्टी के साथ भी रहे।

पाकिस्तान बेस्ड लश्कर-ए-तैयबा और लश्कर-ए-झांगवी जैसे समूहों की उपस्थिति अफगानिस्तान में है। उन्होंने तालिबान के साथ काबुल के कुछ गांवों और कुछ हिस्सों में चेक पोस्ट बनाए हैं। हालांकि सूत्रों ने कहा कि तालिबान ने कश्मीर पर अपना रुख स्पष्ट किया है। यह इसे एक द्विपक्षीय, आंतरिक मुद्दा मानता है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.