October 8, 2024

Month: September 2021

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की रहस्यमयी मौत के बाद हरिद्वार के आनंद गिरी को कांगड़ी स्थित उनके आनंद मठ में नजरबंद कर दिया गया था। यूपी पुलिस रात 10 बजे हरिद्वार पंहुची थी। पुलिस टीम ने डेढ़ घंटे की पूछताछ के बाद आनंद गिरी को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर आई।

सीएम बसवराज बोम्मई ने घटना की निंदा करते हुए बताया कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के साथ दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ऐसी घटनाओं से निपटने में सक्षम हैं।

19 जुलाई को मुख्य विपक्षी दल नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) ने बिना किसी पूर्व शर्त के एक सर्वदलीय सरकार बनाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें मुख्यमंत्री से इस पर विचार करने का अनुरोध किया गया था ताकि संयुक्त रूप से नागा मुद्दे के शीघ्र राजनीतिक समाधान पर जोर दिया जा सके।

‘आप खुद एक आईएसआई एजेंट के साथ 14 सालों तक रिलेशनशिप में रहे। वह सीधे आपके सरकारी कामकाज में हस्तक्षेप करती थी। उसके विदेशी खातों में आपने लाखों रुपये भेजे। और आप देशभक्ति की बात कर रहे हैं।’

एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा (MLC AK Sharma) शुक्रवार को संतकबीरनगर पहुंचे। यहां विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद पीएम के जन्मदिन का कार्यक्रम हुआ।

कैप्टन (Captain Amarinder Singh) ने गांधी परिवार के कीरबी होने वाले सवाल पर कहा कि राजीव गांधी मेरे अच्छे दोस्त थे। मैं उनको बपचन से जानता था। इतना ही नहीं सोनिया गांधी और उनके बच्चों को भी बचपन से ही जानता हूं। उन्होंने मुझे काफी रिस्पेक्ट दी है। मैं 52 साल की राजनीति में हूं तभी से पंजाब की जनता की सेवा कर रहा हूं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा-भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें।

अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है। इसलिए माना जा रहा था कि केंद्र सरकार Petrol-Diesel को भी GST के दायरे में लाने का फैसला कर सकती है लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया है। वैसे अगर ऐसा होता तो पेट्रोल 28 रुपए और डीजल 25 रुपए तक सस्ता हो सकता था।

भारत ने दो करोड़ वैक्सीनेशन का सिंगल डे रिकार्ड ही नहीं बनाया है बल्कि वैक्सीनेशन में यूरोप सहित कई देशों को भी पीछे छोड़ दिया है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.