October 8, 2024

Month: October 2021

-महंत शंकर पुरी महाराज भक्तों के बीच वितरित करेंगें प्रसाद

-करीब साढ़े तीन सौ साल से चली आ रही है परंपरा

भगवान गौतम बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर के बरवा फॉर्म में बुधवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास, 12 अन्य विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के अवसर पर आयोजित जनसभा को पीएम मोदी संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने शुरुआत में ही ठेठ भोजपुरी बोली से संवाद किया।

वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, गेट्स ने ईमेल भेजने के आरोपों को स्वीकार किया और कहा कि वह ऐसा दोबारा नहीं करेंगे।

पहले टर्म की परीक्षा 30 नवंबर से शुरू होगी। वहीं, दूसरे टर्म की परीक्षा मार्च-अप्रैल 2022 में आयोजित की जाएगी। दोनों टर्म के मार्क्स को मिलाकर फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

इन दोनों सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा की पूरी प्रतिष्ठा दांव पर है। वजह यह कि राज्य में बीएस येदियुरप्पा के बाद बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया गया है और येदियुरप्पा के बिना यह पहला चुनाव है। यही नहीं हंगल नए मुख्यमंत्री बोम्मई के निर्वाचन क्षेत्र शिगगांव के ठीक बगल में है। उधर, कांग्रेस इस सीट को किसी तरह से जीतना चाहती है।

राज्यपाल ने कहा कि मुझे तो कोई कहे तो मैं किसानों और सरकार के बीच मध्यस्थता को तैयार हूं। किसान तो तैयार हैं लेकिन सरकार माने तब न। किसानों को तो एमएसपी की गारंटी चाहिए लेकिन सरकार के इर्दगिर्द कुछ लोग हैं जो गलत सलाह देकर बरगलाए हुए हैं।

आर्यन खान को जमानत देने के खिलाफ तर्क देते हुए, श्री सिंह ने अच्छे उपाय के लिए नाटकीय अपील भी की, अदालत से कहा “यह महात्मा गांधी की भूमि है … यह (नशीली दवाओं) का दुरुपयोग युवा लड़कों को प्रभावित कर रहा है”।

केंद्र सरकार ने कहा है कि इस कदम का मकसद आतंकवाद और सीमा पार अपराधों के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ बनाए रखना है।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक बयान जारी कर कहा है कि हिंसा में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा, इससे फर्क नहीं पड़ता कि उनका धर्म क्या है। गुरुवार को बांग्लादेश में दुर्गा पूजा का पर्व मनाया गया। इस दौरान हसीना ने राजधानी ढाका के ढाकेश्वरी मंदिर पहुंचकर हिंदू समुदाय के लोगों से मुलाकात की।

भारत-पाकिस्तान के बीच 3323 किलोमीटर तो भारत-बांग्लादेश के बीच 4096.7 किलोमीटर की सीमा की सुरक्षा का जिम्मा बीएसएफ को मिला हुआ है। इसके अलावा बीएसएफ के पास छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) और ओडिशा (Odisha) में मौजूद माओवाद पर भी नकेल कसने का जिम्मा है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.