October 7, 2024

Month: September 2022

नवरात्रि एक संस्कृत शब्द है जिसका अर्थ होता है नौ रातें। इन नौ रातों और दस दिनों के दौरान शक्ति- देवी के नौ रूपों की पूजा की जाती है।

ज्योतिर्मठ बद्रीनाथ और शारदा पीठ द्वारका के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के ब्रह्मलीन होने के बाद उनके उत्तराधिकारियों के नाम की घोषणा कर दी गई है।

केवल विंस्टन चर्चिल को किंग जार्ज ने शपथ दिलाई थी। अन्य सभी 15 प्रधानमंत्रियों के नामों का ऐलान व नियुक्ति महारानी एलिजाबेथ ने ही किया है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता अगले 150 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करने के लिए हर दिन सुबह 7 से शाम 6.30 बजे के बीच दो बैचों में चलेंगे।

कंसरवेटिव पार्टी की नई नेता चुनी गईं लिज ट्रस ने इन्फोसिस के फाउंडर और नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक को 20, 927 वोटों से हराया।

साइरस मिस्त्री अपनी मर्सिडीज कार से जा रहे थे। मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर पालघर के कासा के पास डिवाइडर से उनकी गाड़ी टकरा गई।

अकेले सरकार नहीं बल्कि जनसहयोग से ही उनकी प्रजाति को संरक्षित किया जा सकेगा। हमारी खाद्य श्रृंखला का अहम हिस्सा रहे गिद्धों संरक्षण के लिए युवाओं को पहल करनी होगी।

कैंडिल मार्च पूर्व विधायक बाबू केदारनाथ सिंह के पार्क रोड गोलघर स्थित आवास से निकाल कर चेतना तिराहे तक गई।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.