September 18, 2024

Day: August 30, 2024

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने समझौता किया है. इसमें महबूबा मुफ्ती की पीडीपी को जगह नहीं मिली है. इसके बाद से वो अब अकेले ही चुनाव मैदान में हैं. वहीं उनकी पार्टी में बगावत के सुर तेज हो रहे हैं.

एनआईए द्वारा कथित आतंकी फंडिंग मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम), 1967 अधिनियम (यूएपीए) के तहत आरोप लगाए जाने के बाद से राशिद इंजीनियर (Who Is Rashid Engineer) 2019 से जेल में है.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि एक दशक पहले कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद से राज्य में गिरावट जारी है. उन्होंने NDTV को दिए एक खास इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस ने प्रति व्यक्ति आय, निवेश, रोजगार, कानून व्यवस्था और खेल के क्षेत्र में हरियाणा को नंबर वन पर छोड़ा था.”

Haryana Assembly Election 2024 : दुष्यंत चौटाला से हरियाणा के लोगों को बहुत उम्मीदें थीं. कुछ को अब भी हैं तो कुछ की टूट गईं. अब देखना ये है कि क्या वो एक बार फिर इन टूटे दिलों को जोड़ पाएंगे…पढ़ें ये रिपोर्ट…

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि हर दिन जब मैं अखबार उठाता हूं तो कुछ न कुछ घटना सामने आती है. किसी ने किसी महिला पर हमला किया गया होता है. हर उम्र की महिलाओं के साथ जुल्म हो रहे हैं.

नोएडा में सड़क किनारे ठेले पर समोसा चाय बेचने वाले सनी कुमार ने NEET UG परीक्षा क्रैक कर ली है. अपने परिवार में इकलौते कमाने वाले सनी ने दुकान संभालने के साथ NEET UG परीक्षा शानदार मार्क्स के साथ क्रैक की है. ( प्रेरणा शर्मा की रिपोर्ट)

Nitish Kumar Politics : नीतीश कुमार को साइलेंट राजनेता माना जाता है. वह कोई भी काम बहुत धूम-धड़ाके से नहीं करते. इस बार भी ऐसा ही दिख रहा है. बिहार के अन्य दलों की अपेक्षा वह अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं…जानें क्या कर रहे…

स्त्रीधन दहेज से इस तरह से अलग है कि यह महिला को स्वेच्छा से उसकी शादी से पहले या बाद में दिया गया गिफ्ट है. इसमें कोई जबरदस्ती नहीं की गई है. ये गिफ्ट्स स्नेह के प्रतीक के हैं. इसलिए स्त्री का अपने स्त्रीधन पर पूरा अधिकार है.

गुजरात (Gujarat) के वडोदरा जिले में मई में बनी 19 किमी लंबी सड़क का एक हिस्‍सा अगस्‍त में बह गया. इसे लेकर स्‍थानीय लोगों में आक्रोश है और वे सड़क निर्माण में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगा रहे हैं. (वडोदरा से महेंद्रप्रसाद की रिपोर्ट)

डॉक्टरों के पैनल ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ये निष्कर्ष निकला है कि दोनों लड़कियों की मौत दम घुटने से हुई है और इससे दोनों के आत्महत्या करने का संकेत मिलता है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.