September 18, 2024

Month: September 2024

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले फेज में पुलवामा की 4 सीटों, शोपियां की 2, कुलगाम की 3, अनंतनाग की 7, रामबन की 2, किश्तवाड़ की 3 सीटों और डोडा जिले की 3 सीटों पर वोटिंग होनी है.

सीएम के सवाल पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की पद्धति रही है कि चुनाव होगा, विधायक चुने जाएंगे, कांग्रेस के पर्यवेक्षक आएंगे, विधायकों का मत पूछेंगे और विधायक फैसला करेंगे. जो भी हाईकमान फैसला करेगा, हमें मंजूर होगा.

बहुप्रतीक्षित म्यूजिक वीडियो ‘चांद दा टुकड़ा’ का टीजर हाल ही मे रिलीज हुआ है, जिसने फैंस को एक झलक दिखाई है कि ये गाना कितना लोकप्रिय होने वाला है. इस वीडियो में दीपेश कश्यप और जिज्ञासा सिंह की जोड़ी नजर आएगी.

Lebanon Pager Attack: हिज्बुल्लाह ने अपने सदस्यों के लिए बल्क में पेजर ऑर्डर किए थे. हिज्बुल्लाह के लड़ाके अपनी जेबों या वेस्ट बैग में पेजर रखते हैं. जैसे हमें अपनी पॉकेट में फोन रखने की आदत है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये पेज अचानक गर्म होने लगे. देखते ही देखते इनमें धमाका हो गया.

कंपनी ने बताया कि उसने पुडुचेरी की अपनी फैक्टरी में बड़े और पावरफुल कंप्यूटर्स बनाने शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही Lenovo ने बेंगलुरु में रिचर्स एंड डिवेलपमेंट (R&D) लैब भी शुरू की है।कंपनी की फैक्टरी में एंटरप्राइज AI और GPU सर्वर्स बनाए जाएंगे। इससे देश और इंटरनेशनल मार्केट की बढ़ती जरूरत को पूरा किया जा सकेगा।

Chandra Grahan Date: 18 सितंबर को साल का दूसरा चंद्र ग्रहण लगने वाला है. जानिए यह किस तरह का ग्रहण होगा और कहां-कहां से नजर आएगा.

Coconut oil uses : चेहरे पर झुर्रियों ने अपना जाल बिछा लिया है, तो नारियल तेल में ये 2 चीजें मिलाकर लगा लें. एक हफ्ते के अंदर झुर्रियां गायब हो जाएंगी. जानिए क्या है इस्तेमाल का तरीका.

लेबनान में हिजबुल्‍लाह (Hezbollah) सदस्‍यों के पेजरों में मंगलवार को धमाके (Lebanon Pagers Explode) हुए हैं. लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, लेबनान में पेजर विस्फोटों में 8 लोग मारे गए हैं और 2,750 घायल हुए हैं.

Android के लिए WhatsApp में एक नया फीचर आ रहा है, जो यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट पर दूसरों को मेंशन करने की सुविधा देगा। कहा जा रहा है कि स्टेटस अपडेट मेंशन फीचर प्राइवेट है, इसलिए केवल अपलोडर और मेंशन किए गए यूजर ही इसे देख पाएंगे। फीचर की फंक्शनेलिटी इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरीज के समान बताई गई है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.