September 17, 2024

Day: September 2, 2024

मणिपुर (Manipur) के इंफाल पश्चिम जिले के सेनजम चिरांग में आज शाम ड्रोन दो बम (Manipur Drone Attacks) गिराए गए, जिनमें तीन लोग घायल हुए हैं.

सरकार भारत को सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहती है और अब तैयारी सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग इंसेंटिव पॉलिसी को आगे बढ़ाने के लिए इसके दूसरे चरण को लाने की है.

5वीं रैंक शोभा राईका ने मुख्य परीक्षा में हिंदी में 200 में से 189 अंक और सामान्य ज्ञान में 200 में से 155 अंक हासिल किए थे, जबकि दोबारा ली गई परीक्षा में हिंदी में 200 में से 24 और सामान्य ज्ञान में 200 में से सिर्फ 34 अंक ही हासिल कर पायी.

MiG 29 Crash : मिग 29 विमान का हादसा भारतीय वायुसेना के लिए एक झटके की तरह है. यह 1987 से भारत की सेवा कर रहा है. जानिए क्यों है ये भारत के लिए खास…

क्रिप्टोकरेंसीज खरीदने की सुविधा देने वाले क्रिप्टो ATMs गैर कानूनी ट्रांजैक्शंस का एक बड़ा जरिया बन रहे हैं। इन ATMs से लोग कैश के अलावा डेबिट और क्रेडिट से भी क्रिप्टोकरेंसीज खरीद सकते हैं

हरियाणा विधानसभा के लिए 90 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबले की संभावना है.

UP By Election 2024 : उत्तर प्रदेश में उपचुनावों को लेकर भाजपा पर सहयोगी दल तरह-तरह से दबाव बनाने लगे हैं. हालांकि, कोई भी सीधे तौर पर नहीं बोल रहा…

जातिगत जनगणना का BJP न तो खुलकर समर्थन करती है और नहीं खुलकर विरोध करती है. हालांकि, BJP ने बिहार में जातिगत सर्वे का समर्थन किया है. RSS के स्थिति साफ कर देने से क्या अब माना जाए कि जातीय जनगणना जल्द ही होगी. आइए जानते हैं इसपर क्या है एक्सपर्ट्स की राय:-

संदीप घोष पर लावारिस शवों की अवैध बिक्री, जैव-चिकित्सा अपशिष्ट की तस्करी तथा दवा और चिकित्सा उपकरण आपूर्तिकर्ताओं द्वारा दिए गए कमीशन पर निविदाएं जारी करने का आरोप है.

Veera Vahana ने 15 मिनट में रैपिड चार्ज होने में सक्षम Veera Mahasamrat EV को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी ने बेंगलुरु स्थित Exponent Energy के साथ साझेदारी की है। वीरा वाहन इसे 15 मिनट में रैपिड चार्ज होने वाली दुनिया की पहली इंटरसिटी इलेक्ट्रिक बस बता रही है। एक्सपोनेंट पहले भी विभिन्न वाहन मैन्युफैक्चरर के साथ साझेदारी में इस रैपिड चार्ज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर चुकी है। कंपनी के पास 320 किलोवाट बैटरी पैक और 1 मेगावाट रैपिड चार्जिंग तकनीक है, जिसका इस्तेमाल Veera Vahana की अपकमिंग 13.5 मीटर इलेक्ट्रिक बस में किया जाएगा। इसमें पारंपरिक डीजल बसों की तुलना में 30% कम ऑपरेशनल लागत का वादा किया गया है। इन इलेक्ट्रिक बसों को शुरुआत में बेंगलुरु-हैदराबाद मार्ग पर ऑपरेट किया जाएगा।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.