September 17, 2024

Day: September 3, 2024

भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी अलग-अलग लेवल पर विशाल एशिया-प्रशांत क्षेत्र के साथ आर्थिक, रणनीतिक और सांस्कृतिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए एक राजनयिक नजरिया है. ये पॉलिसी नवंबर 2014 में 12वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में शुरू की गई थी. अभी म्यांमार में एक्ट ईस्ट पॉलिसी, लुक ईस्ट पॉलिसी का एक्सटेंशन है.

UP Constable Rape : उत्तर प्रदेश पुलिस की एक महिला सिपाही के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. उसने महिला को शादी का झांसा देकर ये हरकत की.

मुंबई (Mumbai) में बलात्‍कार के आरोपी (Rape Accused) को अदालत ने अग्रिम जमानत दे दी है. दरअसल, आरोपी ने अदालत में लिव इन एग्रीमेंट (Live in Agreement) पेश किया था.

Uttar Pradesh News : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 41 साल पुराने मामले में फैसला पलट दिया है. जानिए क्यों बदला गया फैसला और किस मामले में आरोपी को हुई थी सजा…

मुकेश प्रजापत का आरोप है कि वो पिछले 7 साल से कलेक्टर कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं. इस दौरान जनसुनवाई में दर्जनों बार उन्होंने शिकायत का आवेदन दिया, कलेक्टर बदल गए, लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ.

Galaxy S24 FE को UV Rheinland सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। इस लिस्टिंग से इस स्मार्टफोन की अधिकतम चार्जिंग स्पीड 25 W होने का पता चला है। इसकी वायरलेस चार्जिंग 9 W की हो सकती है

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) पर 90 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है और राज्‍य आर्थिक संकट (Economic Crisis) से जूझ रहा है. 3 तारीख बीतने के बावजूद कर्मचारियों की सैलरी नहीं आई है, जिसके बाद विपक्ष भी हमलावर है. (वीडी शर्मा की रिपोर्ट)

Haryana Election 2024 : राहुल गांधी ने हरियाणा चुनाव के जरिए एक नया समीकरण बैठाने की कोशिश की है. जम्मू कश्मीर में तो नेशनल कांफ्रेंस के साथ कांग्रेस का गठबंधन हुआ ही है, अब हरियाणा में यही कोशिश है….

मोदी द्विपक्षीय यात्रा पर ब्रुनेई जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले 2013 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 11वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्रुनेई गए थे.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.