September 17, 2024

Day: September 5, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह की दो कंपनियों सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन को अगले 30 दिनों के भीतर सेबी-सहारा फंड में 1000 करोड़ रुपये जमा करने का निर्देश दिया है. जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने साथ ही सहारा समूह को शेष 9000 करोड़ रुपये को पूरा करने के लिए वर्सोवा में अपनी संपत्ति के लिए संयुक्त उद्यम या भूमि विकास समझौते में प्रवेश करने के लिए 30 दिन का समय दिया है.

बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद दिल्ली में महिला पहलवानों ने प्रदर्शन किया था. गोंडा से एनडीटीवी के लिए अनुराग सिंह की रिपोर्ट.

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) यानी माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी की हालत नाजुक है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. एम्स में सीताराम येचुरी का इलाज जारी है.

अदाणी की कंपनियां विभिन्न कारोबार से जुड़ी हैं. बुनियादी ढांचा क्षेत्र की उनकी कंपनी देश में 13 बंदरगाहों और सात हवाई अड्डों का भी संचालन करती है.

इस स्मार्टफोन को UV Rheinland सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया है। इसका 6.7 इंच डिस्प्ले 1,900 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ हो सकता है। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट मिल सकती है

इन हैकर्स से बचने के लिए FBI ने क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट्स की लॉगिन, पासवर्ड और प्राइवेट कीज से जुड़ी जानकारी इंटरनेट से कनेक्टेड डिवाइसेज पर स्टोर नहीं करने की सलाह दी है। पिछले वर्ष क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्टमेंट की आड़ में फ्रॉड बढ़कर 3.94 अरब डॉलर के थे

कंपनी के S1 X (4 kWh वेरिएंट) और S1 X+ पर लगभग 5,000 रुपये का डिस्काउंट उपलब्ध है। इससे इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का प्राइस घटकर क्रमशः 96,999 रुपये और 89,999 रुपये (एक्स-शोरूम) का होगा

विकसित देश बनने की राह पर बढ़ रहे भारत की एक तस्वीर आपके रोंगटे खड़े कर देगी. यह तस्वीर है महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले की. एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक दंपति अपने बच्चों के शवों को कंधे पर रखकर कीचड़ भरी सड़क पर चलते दिख रहे हैं. महाशोक में डूबे इस दंपति के लिए यह 15 किलोमीटर का पैदल सफर कितना कठिन है, यह उनके चेहरों पर पढ़ा जा सकता है. बताया जाता है कि अस्पताल में एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण उनको पैदल चलने पर मजबूर होना पड़ा.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री का मानना है कि वही सरकार सफल होती है, जो अपने राज्य के लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाती है.

सुपरस्टार तलपति विजय की फिल्म द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) रिलीज हो गई है. पहले दिन फिल्म को फैंस का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.