September 17, 2024

Day: September 6, 2024

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बड़ा फैसले किया है. बजरंग पुनिया को किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया है.

यूपी कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा कि अब आदमखोर भेड़िया मारे ही जाएंगे, जब मिलेगा तभी मारेंगे. ऐसा तो है नहीं कि वह बैठा होगा. (विनोद कुमार गौतम की रिपोर्ट)

PM Modi Successful Mission : स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) को पूरी दुनिया हैरानी से देख रही है. अमेरिका में इस पर शोध हो रहे हैं. जानिए, कैसे बदला इसके जरिए भारत…

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 31 प्रत्याशियों के नाम हैं. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी परंपरागत सीट गड़ी सापला किलोई से चुनाव लड़ेंगे, वे अभी वहीं से विधायक हैं.

इस दवा का लाभ अब भारत के 75,000 दवा प्रतिरोधी टीबी रोगी उठा सकेंगे. उनका न इलाज कम समय होगा बल्कि पैसे की भी बचत होगी.

ट्रेक्टर की ट्रॉली में शव रखे हुए हैं… इनके बीच संभवत: अपनी मां की चुनरी से ढंका हुआ एक तीन-चार साल का मासूम बच्चा भी है, जो निश्चित ही जब अपनी मां के साथ सफर पर निकला होगा तो उत्साह से भरा होगा… वह गाड़ी की खिड़की से गुजरते जंगल-मैदान और सड़क को निहार भी रहा होगा… उसे क्या होगा कि छोटी सी जिंदगी में वह इस दुनिया को अंतिम बार निहार रहा है… हाथरस में हुए हादसे में सिर्फ इस एक बच्चे ने नहीं, बल्कि इसी तरह के चार बच्चों ने असमय जिंदगी को अलविदा कह दिया.

“आई एम नो क्वीन” एक ऐसी फिल्म है जो न केवल अंतरराष्ट्रीय छात्रों के शोषण को उजागर करती है, बल्कि उन लोगों के प्रति व्यापक समझ और सहानुभूति की भी मांग करती है जो विदेशी धरती पर संघर्ष कर रहे हैं.

बाराबंकी सदर विधायक सुरेश यादव के भाई धर्मेन्द्र यादव की दो पत्नियां हैं. एक पत्नी बाराबंकी में तो दूसरी पत्नी गोमतीनगर लखनऊ में रहती हैं. परिवार में प्रापर्टी को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है. (सरफराज वारसी की रिपोर्ट)

टीचर्स डे दिल के बेहद करीब माना जाने वाला मौका होता है जोकि हमारी जिंदगी में टीचर्स की अहमियत बताने का दिन होता है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.