September 17, 2024

Day: September 10, 2024

अमेरिका में होने वाली प्रेसिडेंसियल डिबेट के इतिहास की बात करें तो इसकी परंपरा 64 साल पुरानी है. साल 1960 में पहली बार डेमोक्रेटिक पार्टी के जॉन एफ कैनेडी और रिपब्लिकन पार्टी के रिचर्ड निक्सन के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई थी.

पर्यटकों की सुविधा के लिए पीपीपी मोड पर पटना में तीन पांच सितारा होटल के निर्माण एवं संचालन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई. इसका उद्देश्य पर्यटकों को सुविधा प्रदान करना है. इसके अतिरिक्त बिहार पर्यटन ब्रांडिंग और मार्केटिंग नीति को भी मंजूरी दी गई .

खुफिया एजेंसियों ने इनपुट शेयर करते हुए बताया कि AK 47 के सीरीज वाले राइफल और हैंड ग्रेनेड से लैस आतंकी चुनावों में बड़ी तबाही फैला सकते है. राजनीतिक पार्टियों के वर्कर्स को निशाना बनाया जा सकता है. खुफिया एजेंसी ने ऐसे 5 अलर्ट शेयर किए हैं:-

किसानों ने बताया कि सर्वे करना सरकार की अच्छी पहल है लेकिन इसके लिए सरकार को पहले तैयारी करनी चाहिए थी. बगैर किसी तैयारी के सर्वे करने की घोषणा कर दी गई है और सर्वे का कार्य जैसे ही प्रारंभ हुआ है. (मुकेश कुमार की रिपोर्ट)

कंपनी की तमिलनाडु की फैक्टरी में वर्कर्स वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। इससे इस फैक्टरी में मैन्युफैक्चरिंग पर असर पड़ रहा है। टेलीविजन, वॉशिंग मशीन और रेफ्रीजरेटर बनाने वाली इस फैक्टरी में लगभग 1,800 वर्कर्स हैं। सैमसंग के लिए भारत एक महत्वपूर्ण मार्केट है। देश में कंपनी के पास दो फैक्टरियां हैं।

Henna Actress Zeba Bakhtiar Son: ऋषि कपूर की 1991 में आई फिल्म हिना से पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड में डेब्यू किया और अपनी खूबसूरती फैंस का दिल जीत लिया था.

यह चार भाषाएं तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ है. इसके साथ ही अब आईफा अवॉर्ड्स में हिंदी को मिलाकर कुल पांच भाषाओं की फिल्मों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

इस मामले में भारतीय वायुसेना ने कहा, “हमें मामले की जानकारी मिली है. बडगाम पुलिस स्टेशन ने श्रीनगर में भारतीय वायुसेना से संपर्क किया है. हम लोकल अथॉरिटीज के साथ सहयोग कर रहे हैं.

NDTV की खबर का असर: भयाना ने उन्हें अन्य ख़र्चों के लिए भी आर्थिक सहयोग दिया है. यही नहीं, भयाना ने पीड़िता को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए नौकरी की भी पेशकश की है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.