September 17, 2024

Day: September 11, 2024

जींद के जुलाना से कांग्रेस के टिकट पर सियासी अखाड़े में उतरने वालीं पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. विनेश ने पर्चा भरने के दौरान उसके साथ दिए गए चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति और आमदनी का ब्योरा भी दिया है. इसके मुताबिक विनेश के पास ज्वेलरी, निवेश, कैश और बैंक जमा को मिलाकर कुल एक करोड़ 10 लाख रुपये हैं. उनके पास करीब दो करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.

डेटा चोरी के इस खेल में हैकर्स अपना डेटासेट कॉल सेंटर, BPO या टेलीमार्केटर्स को बेच रहे हैं. ये जानकारी उनके लिए एक सोने की चिड़ियां बन गई है. वहीं, इससे आपकी प्राइवेसी और सिक्योरिटी को गहरा खतरा है.

इजरायल के भारत में स्थित दूतावास ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि भारत और इजरायल के बीच द्विपक्षीय समझौतों के तहत आने वाले निर्माण श्रमिकों से वह संतुष्ट है. इजरायल में कार्यरत भारतीय मजदूरों के बारे में उसने कहा है कि हमारे दफ्तरों को मिली रिपोर्टों से पता चलता है कि अधिकांश भारतीय निर्माण श्रमिक अपनी कार्यस्थितियों और वेतन से संतुष्ट हैं. हाल में इस बारे में आई मीडिया रिपोर्टों को लेकर इजरायल ने यह बात कही है.

BJP ने सिरसा सीट से रोहताश जांगड़ा पर दांव खेला है. महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव को मौका दिया गया है, जबकि फरीदाबाद NIT से सतीश फागना को उतारा गया है.

T3 Ultra में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Dimensity 9200+ दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन का 3D AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले 1.5K रिजॉल्यूशन और 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ होगा। इससे पहले Vivo ने देश में Vivo T3 5G और T3 Pro को पेश किया था। Vivo और फ्लिपकार्ट ने अपनी वेबसाइट पर T3 Ultra के लिए माइक्रोसाइट बनाई है

बंगाली सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री ऋताभरी ने पिछले महीने आरजी कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की.

नीरज कुमार ने तेजस्वी के बयान की आलोचना की और बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने का पूरा भरोसा व्यक्त किया. उन्होंने कहा, “173 विधानसभा सीटों पर एनडीए आगे चल रही है, और बयान तेजस्वी यादव दे रहे हैं.”

अधिसूचना के मुताबिक रियायत का लाभ उठाने के लिए, पीडब्ल्यूडी (दिव्यांग व्यक्ति) को केंद्र द्वारा जारी वैध विशिष्ट विकलांगता पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा, जो 40 प्रतिशत या उससे अधिक विकलांगता का प्रमाण देता हो.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन आरोपों को खारिज कर दिया है कि उन्होंने आरजी कर अस्पताल में दुष्कर्म-हत्या की पीड़ित रेजिडेंट डॉक्टर के परिवार को पैसे देने की पेशकश की थी. इस विवाद पर पीड़ित डॉक्टर के पिता ने बुधवार को कहा कि वह यह फैसला आम लोगों पर छोड़ते हैं कि मुख्यमंत्री सच बोल रही हैं या नहीं.

कविता ने अपने करियर की शुरुआत पावर गेम वेटलिफ्टिग से की थी. उसके बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिग में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर एक अलग पहचान बनाने में सफल हुईं.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.