September 17, 2024

Day: September 12, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को यहां सीजेआई के आवास पर गणपति पूजा में भाग लिया था. इस समारोह से संबंधित एक वीडियो में चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास अपने घर पर मोदी का स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

आरजी कर मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कोई भी सार्वजनिक मंच साझा नहीं करूंगा. मैं संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए उनके खिलाफ कदम उठाऊंगा.”

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती का पुनर्विकास करने वाली कंपनी धारावी रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड (DRPPL) ने गुरुवार को माटुंगा के आरपीएफ मैदान में धारावी पुनर्विकास परियोजना का भूमि पूजन किया. सूत्रों ने बताया कि सेक्टर 6 क्षेत्र में आयोजित इस पूजन से रेलवे के स्टाफ क्वार्टर और कार्यालयों के निर्माण की शुरुआत हो रही है. धारावी पुनर्विकास टेंडर दस्तावेजों में तय अनिवार्यता के अनुसार यह भवन निर्माण के बाद सरकार को सौंप दिए जाएंगे.

इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज और सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली Jabil के क्लाइंट्स में एपल, Cisco, HP और Dell जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। इसके पास भारत, मलेशिया, सिंगापुर, अमेरिका, मेक्सिको और चीन में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं। इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन की बड़ी कंपनियों में से एक Rockwell Automation के साथ भी राज्य सरकार ने एग्रीमेंट साइन किया है

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक रोड साइड वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हेयर ड्रेसर की कमाल की क्रिएटिविटी देखकर लोग सरप्राइज्ड हैं.

फ्लोरिडा स्थित NASA के कैनेडी स्पेस सेंटर से पोलारिस डॉन मिशन के तहत 4 लोगों ने स्पेसएक्स के क्रू ड्रैगन कैप्सूल से उड़ान भरी थी. ये मिशन 5 दिन का है. जारेड आइसैकमैन मिशन के कमांडर हैं.

आतंकवाद वित्त पोषण यानी टेरर फंडिंग के मामले (Terror Funding Case) में आरोपी इंजीनियर राशिद (Engineer Rashid) को जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी है. उनके जेल से बाहर आने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी में खलबली मच गई है. इंजीनियर राशिद ने बारामूला सीट पर लोकसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला को हरा दिया था. वे निर्दलीय सांसद बने. अब विधानसभा चुनाव से पहले वे जेल से बाहर आ गए हैं. इसका विधानसभा चुनाव के गणित पर असर होने की संभावना जताई जा रही है.

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की तरफ से जारी 40 स्टार प्रचारकों के नाम में बबिता फोगाट का नाम भी शामिल है.

इस योजना के तहत EV खरीदने वालों को डिमांड इंसेंटिव उपलब्ध कराने के लिए मिनिस्ट्री ऑफ हेवी इंडस्ट्रीज ई-वाउचर लाएगी। EV खरीदने पर इस योजना के पोर्टल पर खरीदार के लिए ई-वाउचर जेनरेट किया जाएगा। PM E-DRIVE के तहत इलेक्ट्रिक एंबुलेंस के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने खुद ही एक इंटरव्यू में शेयर किया है. इस इंटरव्यू में रकुल प्रीत सिंह ने बताया कि उन्हें शुरुआत में दो बड़ी फिल्मों से बाहर कर दिया गया. इस फिल्म में उन्हें प्रभास के साथ काम करने का मौका मिलने वाला था.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.