September 19, 2024

Day: September 14, 2024

कोलकाता रेप-हत्या मामला: CBI ने सबूत मिटाने के आरोप में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल और पुलिसकर्मी को किया गिरफ्तार

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के एक बयान ने सभी को चौंका दिया. नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि, ”लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के एक बड़े नेता उनसे संपर्क किया था और कहा था कि अगर आप प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनेंगे तो हम आपको समर्थन करेंगे. लेकिन उनके इस प्रस्ताव को मैंने उसी वक्त अस्वीकार कर दिया था.”

कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में Roadster को चलते हुए दिखाया है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प, TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑटो हिल-होल्ड असिस्टेंस, Krutrim वॉयस असिस्टेंस, पार्किंग असिस्ट और ग्रुप नेविगेशन जैसे फीचर्स हैं।
Roadster X का प्राइस 2.5 kWh के बैटरी पैक के लिए 74,999 रुपये का है।

अब सुपरस्टार ने अगले साल से फिल्मी दुनिया को छोड़ने का फैसला कर लिया है. इस सुपरस्टार का नाम तलपति विजय है. दरअसल केवीएन प्रोडक्शंस ने तलपति विजय की 69वीं और अंतिम फिल्म का रिलीज जारी किया है.

भारत की शस्त्र क्षमता के विकास में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए देश के वैज्ञानिक एक सौर ऊर्जा से चलने वाला विमान विकसित कर रहे हैं. यह विमान लगातार 90 दिनों तक उड़ान भर सकेगा. इसका एक छोटा वर्जन 10 घंटे तक सफलतापूर्वक उड़ाया जा चुका है.

बनर्जी ने ये घोषणा भी की है कि सभी सरकारी अस्पतालों की रोगी कल्याण समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया जाएगा.

Honey Singh Bipolar Disorder: हाल ही में हनी सिंह ने एक इंटरव्यू में बाइपोलर डिसऑर्डर के साथ अपने संघर्षों का खुलासा किया और बताया कि वे किसी के लिए भी ऐसा नहीं चाहेंगे, यहां तक कि दुश्मनों के लिए भी नहीं कि किसी के साथ ऐसा हो. उन्होंने बताया कि यह मेंटल हेल्थ कंडिशन तनाव से भी बदतर है.

बिहार के गया में गया पुलिस और एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई में कोंच थाना क्षेत्र अंतर्गत टीपीसी के पूर्व नक्सली कमांडर मनोज यादव और विजय साव उर्फ मुखिया को एक पीस देशी कट्टा, दो पीस देशी राइफल और 28 पीस जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया.

Vivo की फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Vivo X200 14 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही है। इसका मॉडल Vivo X200 Pro चीन की 3C सर्टीफिकेशन में नजर आया है। फोन का मॉडल नम्बर V2419A है। यहां फोन में 90W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का पता चलता है। गीकबेंच लिस्टिंग में फोन में 16GB रैम और Dimensity 9400 चिपसेट होने का खुलासा हुआ है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

ई-सिम (eSIM) कार्ड लेना नोएडा (UP) की एक महिला को बहुत महंगा पड़ गया। महिला को वॉट्सऐप पर ऑनलाइन ठगों की ओर से एक कॉल आया जो बिल्कुल कस्टमर केयर प्रतिनिधि की तरह बात कर रहे थे। महिला उनके झांसे में आ गई। ई-सिम कार्ड देने के बदले में उसका मोबाइल सिम डिएक्टिवेट करके उसके बैंक अकाउंट से 27 लाख रुपये खाली कर दिए गए।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.