September 19, 2024

Day: September 15, 2024

ओल्ड फरीदाबाद के अंडरपास में दो दिन पहले कार सवार दो बैंक कर्मियों की बरसात के पानी में डूबने से मौत हो गई. लेकिन अभी भी वहां पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. पानी को सुखा दिया गया है लेकिन अभी भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है. घटना के दो दिन बाद अब बैरिकेटिंग लगा दी गई है. आने जाने पर रोक है. लेकिन सफाई की व्यवस्था के नाम पर अभी भी अंडरपास में कूड़ा फैला हुआ है.

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों (Jammu-Kashmir Assembly Elections) को लेकर अवामी इत्तेहाद पार्टी (Awami Ittehad Party) और जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-e-Islami) रणनीतिक गठबंधन में एक साथ आए हैं.

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने फर्जी वीजा (Fake Visa) के जरिए लोगों को विदेश भेजने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है. 5 सालों के दौरान करीब 5 हजार लोग फर्जी वीजा से विदेश यात्रा कर चुके हैं.

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर निशाना साधते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘मंडल आयोग की रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंप दी गई थी, लेकिन दस साल तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.’

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर बड़ा हमला बोला है. बिट्टू ने कहा है कि राहुल गांधी देश के नंबर वन आ‍तंकी हैं.

हरियाणा के मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने राज्य के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जीतने पर शीर्ष पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि, उन पर जनता का बहुत दबाव है और वे पार्टी में अपनी वरिष्ठता के आधार पर इस पद के लिए दावा पेश करेंगे.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘हमारी प्राथमिकता है कि किसी भी परिस्थिति में भेड़िए को पकड़ा जाए, लेकिन अंतिम विकल्प के तौर पर ही गोली मारने के आदेश दिए गये हैं.’’

यूनाइटेड किंगडम की एक 10 साल की बच्‍ची और उसकी मां को डायनासोर के पैरों के निशान मिले हैं। ये करीब 22 करोड़ साल पुराने हैं। रिपोर्ट के अनुसार, टेगन जोन्स और उनकी मां क्लेयर जोन्स को साउथ वेल्स में फुटप्रिंट मिले। यह जगह जुराकिस पीरियड के जीवाश्‍मों से भरी है। क्‍लेयर ने अपनी खोज के बारे में नेशनल म्यूजियम वेल्स को बताया। कन्‍फर्म हुआ कि उनकी खोज सही है। माना जा रहा है कि फुटप्रिंट कैमेलोटिया डायनासोर के हैं।

हिमाचल प्रदेश में अवैध मस्जिदों के आरोप में लोग जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यह विरोध प्रदर्शन शिमला से निकलकर अब राज्‍य के 5 जिलेां तक पहुंच चुका है. (शिमला से वीडी शर्मा की रिपोर्ट)

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के दिग्गज नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जो भी कश्मीर की सत्ता में रहा, दिल्ली ने उस पर कभी भरोसा नहीं किया. दिल्ली ने कभी भी कश्मीरियों की आकांक्षाएं नहीं समझीं. उन्होंने यह बात NDTV के साथ खास इंटरव्यू में कही. जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इसमें राज्य की सबसे पुरानी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस का मुकाबला पारंपरिक प्रतिद्वंदी पीडीपी के अलावा बीजेपी, अन्य छोटे दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों से हो रहा है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.