September 19, 2024

Day: September 19, 2024

राष्ट्रपति ने कहा कि ‘‘सफाई मित्रों (सफाई कर्मचारी) को सम्मानित करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है. स्वच्छता से ही देश स्वस्थ और विकसित बनेगा.

NDTV Yuva Conclave के दौरान इन्वेस्टमेंट और शेयर ट्रेडिंग की दुनिया की बेहद सफल ऐप ज़ेरोधा (Zerodha) के को-फ़ाउंडर निखिल कामत (Nikhil Kamath) ने कहा कि इस वक्त स्टार्ट-अप शुरू करने के लिए भारत में सचमुच बेहद शानदार माहौल है. भारत में पिछले एक दशक के दौरान बहुत-सी कंपनियां स्थापित हुई और फली-फूली हैं.

NDTV के युवा कॉन्क्लेव में अरुण सिंह से बातचीत करते हुए मैक्स लाइफ़ इंश्योरेंस के एक्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेज़िडेंट और CMO राहुल तलवार ने जल्दी से जल्दी, यानी कम से कम उम्र में लाइफ़ इंश्योरेंस करवा लेने का सुझाव दिया. उन्होंने एक प्रचलित पंक्ति का ज़िक्र किया – Insurance is best bought yesterday.

International Emmy Awards 2024: गुरुवार को आगामी 2024 इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन की घोषणा की गई है. अनिल कपूर द नाइट मैनेजर का लेस गौटेस डे डियू [ड्रॉप्स ऑफ गॉड] (फ्रांस), द न्यूजरीडर – सीजन 2 (ऑस्ट्रेलिया) और इओसी, एल एस्पिया एरेपेंटिडो – सीजन 2 (अर्जेंटीना) वेब सीरीज के साथ मुकाबला है.

अमेरिका में हिंदी ग्याहरवीं सबसे मशहूर विदेशी भाषा है. भारतीय भाषाओं में इसे अमेरिका में सबसे ज्यादा लगभग 8 लाख लोगों द्वारा बोला जाता है. हिंदी बोलने वाले भारतीयों में यहां अधिकतर विद्यार्थी, शिक्षक, डॉक्टर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.

सुप्रीम कोर्ट के गुरुवार के एक फैसले से इस सेक्टर को एक बड़ा झटका लगा है। टेलीकॉम कंपनियों के केंद्र सरकार की बकाया रकम के दोबारा कैलकुलेशन के निवेदन को सुप्रीम कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया है। रेटिंग एजेंसी ICRA के एनालिस्ट्स का अनुमान है कि Bharti Airtel और Vodafone Idea को एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) की बकाया रकम के तौर पर सरकार को लगभग एक लाख करोड़ रुपये का भुगतान करना है।

पिता की आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) का एक्टिंग में डेब्यू हो चुका है. जुनैद को हाल ही में ‘महाराज (Maharaj)’ नाम की फिल्म में देखा गया, जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया.

तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा कि NDA का राज “दलित-पिछड़ा विरोधी राज” है. साथ ही उन्होंने जीतन राम मांझी पर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव पर पलटवार किया है.

मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने गुरुवार को NDTV के युवा कॉन्क्लेव में बिहार में LJP की भूमिका, केंद्र सरकार में उनकी पार्टी की अहमियत पर विस्तार से बात की.

Jatt and Juliet 3 OTT Release: जट्ट एंड जूलियट 3 चौपाल एप पर स्ट्रीम कर रही है, ये बताने के लिए ऐप ने मूवी का एक फनी सा पोस्टर पोस्ट किया है. जिस पर लिखा है पंजाबी आ गए ओए और फिर फिल्म का टाइटल लिखा है. दिलजीत दोसांझ और नीरू बाजवा इसमें मजेदार लुक में दिख रहे हैं.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.