September 21, 2024

Day: September 21, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान के ग्रुप ‘द क्वाड्रिलैटरल सिक्योरिटी डायलॉग’ (QUAD) में शिरकत करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव (Ashwini Vaishnaw) ने आज दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से आज भारत गौरव डीलक्स टूरिस्ट ट्रेन को नेपाल की यात्रा के लिए रवाना किया.

मणिपुर सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि जब तक ये गलत साबित नहीं हो जाता, हम मानते हैं कि ये 100 फीसदी सही है, क्योंकि किसी भी खुफिया इनपुट को आपको 100 फीसदी सही मानना ​​होगा और उसके लिए तैयारी करनी होगी.

ईरान समर्थित संगठन हिज्बुल्लाह एक सूत्र ने ‘रॉयटर्स’ को बताया कि सोमवार को गोल्ड अपोलो ब्रांड के नए पेजर्स की डिलिवरी रिसीव हुई थी. अगले ही दिन इनमें धमाके हो गए. सभी लड़ाड़ों को पेजर बांटे भी नहीं गए थे. यानी ज्यादातर पेजर्स बॉक्स के अंदर थे. बॉक्स के अंदर से ही धमाका हुआ.

इन दिनों इस्लाम को लेकर एक किताब आई है, जो खूब चर्चित हो रही है. किताब का नाम है–“ वो इस्लाम, जो हम से कहीं छूट गया.” किताब के लेखक रिटायर्ड जज रजी अहमद चिश्ती हैं. जो पशुहारी शरीफ, बलिया की दरगाह के गद्दीनशीन पीर हैं. उन्होंने यह किताब बहुत अध्ययन और विचार से लिखी है, और इसमें व्यक्तिगत स्वतंत्रता, शिक्षा व्यवस्था, जिहाद, फिरकापरस्ती, हिंसा और आतंकवाद आदि तकरीबन उन सभी विषयों पर खुली बातचीत है, जिनसे मौजूदा मुस्लिम समाज किसी न किसी रूप में जूझ रहा है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.