September 24, 2024

Day: September 24, 2024

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को नई दिल्ली में संसद भवन परिसर में 10वें राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (CPA) भारत क्षेत्र सम्मेलन के पूर्ण सत्र की अध्यक्षता की. इस पूर्ण अधिवेशन का विषय “सतत एवं समावेशी विकास में विधायी निकायों की भूमिका” था. राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश और भारत के राज्य विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों ने सत्र में भाग लिया.

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के मदनापुर कस्बे में थाने के सामने दिनदहाड़े गुंडागर्दी का नजारा देखने को मिला. पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में असामाजिक तत्वों ने खुलेआम शस्त्र लहराए और फायरिंग कर दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में थाने के गेट के सामने गुंडे शस्त्र लहराते हुए और फिर अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी में फरार होते दिखाई दे रहे हैं.

चलती ट्रेन से नीचे धकेलकर दो सिपाहियों की हत्या के मामले में आरोपी मोहम्मद ज़ाहिद एनकाउंटर में घायल हो गया. इसके बाद यूपी एसटीएफ़ ने उसे गिरफ़्तार कर लिया है. जाहिद को गाजीपुर के थाना दिलदार नगर क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया. उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. उस पर एक लाख का इनाम भी घोषित था.

वीडियो में एक तेंदुआ, नन्ही सी गिलहरी का शिकार करने की कोशिश करता नजर आ रहा है, लेकिन गिलहरी भागने के बजाय, तेंदुए के साथ कुछ ऐसा करती है कि देखने वाले भी दंग रह गए.

इजरायली सेना ने सोमवार को देर रात में कहा कि पिछले 24 घंटों में लेबनान में हवाई हमलों में ईरान समर्थित समूह हिज़्बुल्लाह के 1,300 से ज़्यादा ठिकानों को निशाना बनाया गया. सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हमलों में “1300 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया गया.” उधर, इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने अरब देशों के नेताओं की तत्काल बैठक बुलाने का आह्वान किया है. तुर्की ने कहा है कि इजरायली हमलों से मध्य-पूर्व में अराजकता और अधिक फैलने का खतरा है.

दशकों तक किसी को भी लुइस अल्बिनो के बारे में कुछ जानकारी नहीं थी. इस साल परिवार के सदस्यों की लगातार छानबीन, मेहनत और डीएनए टेस्ट के बाद मामले का खुलासा हुआ.

किशोर ने दो लाख रुपये देकर वर्दी और एक पिस्तौल हासिल करने की और फिर थाने भी पहुंच गया. इतना ही नहीं, उसने खुद को एक वैध अधिकारी के रूप में पेश करने की भी कोशिश की.

हाल ही में एक इन्फ्लुएंसर ने अपना बर्थडे मनाने के लिए ऐसा कुछ किया, जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग हक्के-बक्के रह गए,

छोटे बच्चे का क्यूट और मजेदार ‘कुकड़ू कु’ डांस सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हंसते-हंसते लोटपोट हो जा रहे हैं.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.