September 28, 2024

Day: September 28, 2024

संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) में भारत की स्‍थायी सीट की दावेदारी को दुनिया के कई देशों का समर्थन मिल रहा है. इसे लेकर केंद्रीय मत्री पीयूष गोयल ने एक वीडियो पोस्‍ट किया है.

तिरुपति लड्डू विवाद (Tirupati Laddu controversy) को लेकर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. इस मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सांसद वाईवी सुब्बा रेड्डी ने याचिकाएं दाखिल की हैं.

मुइज्जू ने कहा, “हम कभी किसी भी देश के खिलाफ नहीं रहे. मालदीव के लोगों को अपने देश में विदेशी सेना की मौजूदगी से समस्या का सामना करना पड़ रहा था. मालदीव के लोग नहीं चाहते कि एक भी विदेशी सैनिक उनके देश में रहे. इसलिए भारतीय सेना को वापस जाने के लिए कहा गया था.”

आईएमडी के ताज़ा पूर्वानुमान के मद्देनज़र राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) ने इन 13 जिलों के प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने और स्थिति को संभालने के लिए सभी निवारक उपाय करने को कहा है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यहां संयुक्त राष्ट्र (UN) महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के नए अध्यक्ष फिलेमोन यांग से अलग-अलग मुलाकात की तथा ‘‘विविधता में एकता’’, ‘‘शांति’’ एवं ‘‘मानव कल्याण’’ के यांग के दृष्टिकोण का समर्थन करते हुए पश्चिम एशिया और यूक्रेन में संघर्ष जैसे वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की.

IBPS RRB Clerk Prelims Result 2024 : आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट आज, 27 सितंबर को घोषित कर दिया गया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in के माध्यम से अपने परिणाम देख सकते हैं.

SBI SCO Recruitment 2024: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एससीओ यानी स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.