October 2, 2024

Day: October 2, 2024

ईरानी सेना ने मंगलवार रात इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार कर दी. हमले में मुख्‍य रूप से ‘सैन्य और सुरक्षा प्रतिष्ठानों’ को निशाना बनाया गया.

Iran-Israel War: ईरान ने 180 मिसाइलें दाग कर इजरायल को बड़ा नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है. हालांकि, इजरायल और अमेरिका ने ईरान के हमलों को लेकर गुस्से के साथ-साथ तंज का भी इजहार किया है.

कमर आगा ने कहा कि ईरान इजरायल के बीच युद्ध में मुझे नहीं लगता है कि कोई और देश की एंट्री होगी. खाड़ी देश हमास की विचारधारा से सहमत नहीं हैं. सऊदी अरब और अन्य देश मुस्लिम ब्रदरहुड को अपने लिए खतरा मानते हैं.

ईरानी राजदूत ने कहा कि भारत के इजरायल के साथ अच्छे संबंध हैं. पीएम मोदी ने कहा था कि ये युद्ध का समय नहीं है. भारत और अन्य देश इजरायल को मना सकते हैं कि वो क्षेत्र में अत्याचार बंद करे.

पिछले काफी दिनों से जवाबी हमला करने का दबाव झेल रहे ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर दर्जनों मिसाइलें छोड़ी. ईरान ने इसे अपनी क्षमताओं की एक झलक बताया है. इस हमले ने पहले से ही तनाव में रह रहे मध्य पूर्व के तनाव को बढ़ा दिया है.

ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया है. ईरान की तरफ से कई मिसाइलें इजरायल पर दागे गए हैं.

Iran Attack On Israel: ईरान के इजरायल पर हमले के बाद दुनिया टेंशन में आती दिख रही है, मध्य पूर्व में तनाव चरम पर है. दुनिया के सभी बड़े देश इस मामले को लेकर सतर्क हो गए हैं.

ईरान ने दावा किया कि उसने इजरायल पर 400 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. हालांकि इजरायल का दावा है कि आयरन डोम की मदद से ईरानी मिसाइलों को इंटरसेप्ट कर उसे हवा में ही बेअसर कर दिया गया.

ईरान ने चेतावनी के बाद इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से ताबड़तोड़ हमला बोल दिया है. ईरान का कहना है कि उसने हिज्बुल्ला नेता और हमास अधिकारी की हत्या के प्रतिशोध में इजरायल पर दर्जनों मिसाइलें दागीं हैं. हालांकि इजरायल का दावा है कि आयरन डोम की मदद से ईरानी मिसाइलों को इंटरसेप्ट कर उसे हवा में ही बेअसर कर दिया गया है.

Iran Israel War: इजरायल में रहने वाले भारतीयों के लिए तेल अवीव में स्थित भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की है. साथ ही फोन नंबर भी जारी किए हैं. जानिए हर डिटेल…

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.