October 11, 2024

Day: October 11, 2024

फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस के मुताबिक, तूफान ‘मिल्टन’ की वजह से करीब 19 से अधिक बवंडर भी आए हैं. कई जगह ऐसी भी हैं, जहां जानमाल के नुकसान की भी संभावना जताई गई है. यही नहीं, 20 लाख से अधिक घरों की बिजली भी गुल हो गई है.

वरिष्ठ चिकित्सक सुवर्ण गोस्वामी ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘अनिकेत महतो की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें आरजी कर अस्पताल ले जाया गया और आईसीयू में भर्ती किया जाएगा.’’

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 132 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है.

जातीय जनगणना के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी जातीय जनगणना के लिए स्टैंड लिए हुए हैं. देश के अंदर दलित, ओबीसी और अल्पसंख्यक के ऊपर भाजपा की निगाहें पूरी तरह से टिकी हुई हैं.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चिकित्सकों ने कहा कि एम्बुलेंस कर्मचारियों और नागरिक सुरक्षा तंत्र ने बच्चों और महिलाओं सहित कई लोगों के शव बरामद किए, जिनमें से कुछ के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए थे.

भारत के रतन कहे जाने वाले दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) का गुरुवार को मुंबई में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. रतन टाटा सिर्फ एक बिजनेसमैन नहीं, बल्कि सादगी से भरे नेक और दरियादिल इंसान थे. वे लोगों के लिए आदर्श और प्रेरणास्रोत भी थे. रतन टाटा का 86 साल का जीवन कई खूबियों से भरा रहा है.

पुलिस ने इनके घर से दीवार पर चिपकी एक सुसाइड नोट भी बरामद की. जिसमें हजारीराम और चावली देवी ने अपने बेटों-बहुओं पर मारपीट के आरोप लगाए हैं. आरोप है कि 3 प्लॉट के लिए बेटे-बहू और रिश्तेदार टॉर्चर कर रहे थे. इन्होंने कई रिश्तेदारों पर भी परेशान करने का जिक्र किया है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.