October 12, 2024

Day: October 12, 2024

शिवसेना (यूबीटी) की दशहरा रैली में उद्धव के अपने पूर्व सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी निशाना साधने की संभावना है. उद्धव शिवसेना में फूट के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हैं.

विभाग ने अनुमान जताया है कि शनिवार और रविवार को आसमान साफ ​​रहेगा और अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.इस बीच, शाम छह बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 143 रहा, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है.

हाल ही में दुकान के बाहर एक कर्मचारी स्कूटी पर 28 किलो चांदी से भरे आभूषणों के बैग के साथ खड़ा था, तभी मौका पाकर सलवार-सूट पहने महिला के वेष में आया चोर बैग छीनकर फरार हो गया.

मध्यप्रदेश सरकार को बीते कुछ दिनों से अपने विधायक ही घेर रहे हैं. सार्वजनिक जगह से कोई इस्तीफा दे रहा है, तो कोई धरने पर बैठ रहा है. कोई सोशल मीडिया के जरिये अपनी बात रख रहा है.

समाजवादी नेता और आपातकाल के प्रखर आलोचक के रूप प्रख्यात दिवंगत जेपी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी पार्टी के बीच टकराव का नवीनतम केंद्र बनकर उभरे हैं.

बयान में कहा गया है कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण चेन्नई और विजयवाड़ा के बीच ट्रेन सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है.

गोरक्षपीठ की परंपरा के अनुसार इस वर्ष भी विजयादशमी के दिन शनिवार सायंकाल गोरखनाथ मंदिर से गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली जाएगी.

भारत और कनाडा के बीच संबंधों में पिछले साल तनाव आ गया था, जब ट्रूडो ने आरोप लगाया था कि 18 जून 2023 को सरे शहर में एक गुरुद्वारे के बाहर हुई हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभवत: संलिप्तता रही थी.

तमिलनाडु में आज रात में करीब साढ़े आठ बजे मैसूर-दरभंगा सुपर फास्ट एक्सप्रेस की एक खड़ी हुई मालगाड़ी से टक्कर हो गई. इससे यात्री ट्रेन के 12-13 डिब्बे पटरी से उतर गए और कुछ डिब्बों में आग लग गई. इस हादसे में कछ लोग घायल हो गए. घायलों में से 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस हादसे के बाद सात ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.