October 18, 2024

Day: October 18, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली सरकार ने 25 सितंबर को शीतकालीन कार्य योजना जारी की थी, जिसमें मौसमी प्रदूषण से निपटने के लिए 21 रणनीतियों की रूपरेखा दी गई थी.

यरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली सेना के अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की गई. बहुत मुमकिन है कि इस एयरस्ट्राइक में हमास का चीफ याह्या सिनवार भी मारा गया है. हमास के 3 लड़ाकों की लाशें मिली हैं.

जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के ढकनपुरवा गांव के पास एक नाबालिग लड़की का नग्न अवस्था में शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी. (अरूण अग्रवाल की रिपोर्ट)

यूपी के कानपुर में एचबीटीयू (हरकोर्ट बटलर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय) के बीटेक के जूनियर छात्रों को सीनियर्स ने बर्थडे पार्टी में बुलाकर पहले रैगिंग की फिर कपड़े न उतारने पर पीट-पीट कर 3 छात्रों को लहूलुहान (अधमरा) कर दिया. इस रैगिंग की घटना से HBTU प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. आज सीनियर के खिलाफ थाना नवाबगंज में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. (अरूण अग्रवाल की रिपोर्ट)

12520 अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस गुरुवार सुबह ही अगरतला से रवाना हुई थी. दोपहर करीब 3:55 बजे यह लुमडिंग-बर्डरपुर हिल सेक्शन के डिबालोंग स्टेशन पर पटरी से उतर गई. ट्रेन के पावर कार और इंजन समेत 8 डिब्बे बेपटरी हुए हैं.

आरएएफ प्रवक्ता ने बताया कि बिना किसी अप्रिय घटना के विमान को उतार लिया गया और सिविल एयर ट्रैफिक कंट्रोल के निर्देश पर विमान को उसके डेस्टिनेशन की ओर रवाना किया गया.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब बस एक महीने से भी कम समय बचा है और विपक्षी महाविकास अघाड़ी ने राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 263 पर सीटों के बंटवारा पर सहमति बन गई है. सूत्रों ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस, एनसीपी के शरद पवार गुट और शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की गुरुवार को बैठक हुई और सीट बंटवारे पर चर्चा हुई. बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसद संजय राउत और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) नेता जितेंद्र आव्हाड, जयंत पाटिल और अनिल देशमुख समेत अन्य लोग शामिल हुए.

याह्या सिनवार को ‘ना’ सुनने की आदत नहीं थी. उसके करीबी भी उससे खौफ खाते हैं. रिपोर्ट में ऐसे भी दावे किए गए हैं कि अगर कोई सिनवार की बात को टालता था या काम को नहीं करता था, तो वह उसे जिंदा दफन करवा देता था.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.