October 19, 2024

Day: October 19, 2024

यमुना को प्रदूषित करने की दिशा में दिल्लीवासियों का 70 फीसद योगदान रहता है और सबसे बड़ी बात जब अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हुए थे, तो उन्होंने दो टूक कहा था कि मैं यमुना नदी को इतना साफ कर दूंगा कि इसमें खुद डुबकी लगाकर दिखाऊंगा. लेकिन, ऐसा कुछ भी होता हुआ नहीं दिख रहा है.

विधायकों का कहना है कि मणिपुर की जनता, अब भाजपा सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. लेटर में विधायकों ने कहा कि मणिपुर में लोग भाजपा की सरकार पर अब सवाल उठाने लगे हैं. लोग राज्य में शांति और सामान्य स्थिति चाहते हैं.विधायकों ने लेटर में लिखा है कि मणिपुर के सीएम शांति रोकने में असफल रहे हैं.

दरअसल भोपाल के रवींद्र भवन में शनिवार और रविवार को भारतीय सड़क कांग्रेस (IRC) और एमपी लोक निर्माण विभाग (PWD) संयुक्त रुप से एक सेमिनार का आयोजन कर रहा है. इसमें केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे. एमपी के पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने शुक्रवार को इसी की जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था.

तामिलनाडू के सीएम स्टालिन ने केंद्र सरकार से अपील की कि वे गवर्नर आरएन रवि को तुरंत हटा दें, क्योंकि उनके अनुसार वे ‘द्रविड़ एलर्जी’ से पीड़ित हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज के एक अनाथालय से शुक्रवार को नौ लड़कियां भाग गईं. इनमें से पुलिस ने दो लड़कियों को बरामद कर लिया है लेकिन बाकी सात लड़कियां गायब हैं. फिलहाल प्रशासन ने अनाथालय से 33 लड़कियों और दो नवजात शिशुओं को दूसरे अनाथालय में शिफ्ट कर दिया है.

ईडी की ओर से आईएएस संजीव हंस के ठिकानों पर छापेमारी का ये पहला मामला नहीं है. ईडी की टीम ने आईएएस और उनके करीबियों के ठिकानों पर पिछले महीने भी छापेमारी की थी.

जेल के अंदर बिना खिड़की वाले कमरे में चौबीसों घंटे जंजीरों से जकड़ कर रखा जाता था. इसके अलावा जेलरों को सख्त निर्देश दिया गया था कि वे बाहरी दुनिया की खबरें उन्हें ना बताएं.

घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा बस के अंदर फंसे हुए मजदूरों को किसी तरह से बाहर निकाला गया. बस में करीब 100 मजदूर सवार थे. (रवि रंजन की रिपोर्ट)

दिल्ली मेट्रो ने त्योहारी सीजन और दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए अतिरिक्त ट्रेन चलाने की घोषणा की है और भीड़भाड़ और वायु प्रदूषण को कम करने के लिए लोगों को सार्वजनिक परिवहन चुनने की अपील की है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.