October 21, 2024

Day: October 21, 2024

सर्दियों के महीनों के दौरान, दिल्ली को गंभीर प्रदूषण का सामना करना पड़ता है. यह स्थिति कई कारणों से उत्पन्न होती है जैसे हवा की कम गति, गिरता तापमान, उच्च नमी का स्तर और प्रदूषण कणों की उपस्थिति, जो संघनन के लिए सतह के रूप में कार्य करते हैं.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार रविवार शाम चार बजे 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 277 दर्ज किया गया.

जीशान ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘उन्होंने हमेशा के लिए मेरे पिता का मुंह बंद कर दिया.लेकिन वे भूल गए – वह एक शेर थे और मैं उनकी दहाड़ को अपने भीतर रखता हूं, उनकी लड़ाई मेरी रगों में है.वह न्याय के लिए खड़े हुए, बदलाव के लिए लड़े और अडिग साहस के साथ तूफानों का सामना किया.’’

यूपी के मदरसा एक्ट को असंवैधानिक करार देने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. यह कानून राज्य सरकार ने तब पारित किया था जब मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे.

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार झा सुबह 11 बजे रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे: गौरतलब है कि राजद खुद को दी गई सीटों की संख्या से नाखुश है. जानें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें…

इस स्टेशन पर यात्री राजस्थान में खड़े होकर मध्यप्रदेश से टिकट खरीदते हैं. इस दिलचस्प फैक्ट को जानकर हम-आप ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए थे.

वायनाड लोकसभा सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा. इसके साथ ही पलक्कड़ और चेलाक्कारा विधानसभा सीटों पर भी मतदान होगा. 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

Sher Ka Video: इस वीडियो में एक शख्स अपने हाथों से शेर का जबड़ा खोलता हुए नजर आ रहा है, जिसे देखकर लोग बोल रहे हैं कि, जब इंसान खुद ही अपनी अक्ल का दुश्मन बन जाए, तो वो खुद किसी जानवर से कम नहीं होता.

एक ही मकान के बाहर एक-दो नहीं, बल्कि लगभग 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगे नजर आए. हाल में वायरल हुए इस वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स करते हुए खूब मौज ले रहे हैं.

वर्तमान में आठ जूनियर डॉक्टर भूख हड़ताल पर हैं, जिनमें से सात मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड में और एक दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कार्यरत हैं. यह भूख हड़ताल रविवार को 16वें दिन में प्रवेश कर गई.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.