October 22, 2024

Day: October 22, 2024

झारखंड विधानसभा चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर झामुमो और राजद में गतिरोध जारी है. झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस द्वारा 70 सीटों पर लड़ने के ऐलान के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

आंदोलनकारी चिकित्सक देबाशीष हल्दर ने कहा, ‘‘(मुख्यमंत्री के साथ) आज की बैठक में हमें कुछ आश्वासन तो मिला, लेकिन राज्य सरकार का हाव-भाव सकारात्मक नहीं था… आम लोगों ने दिल से हमारा समर्थन किया है. वे और हमारी मृतक बहन (आरजी कर अस्पताल की पीड़िता) के माता-पिता हमसे अनुरोध कर रहे हैं कि हमारे बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए हम भूख हड़ताल खत्म कर दें.’’

मुख्यमंत्री ने जनगणना और लोसकभा परिसीमन प्रक्रिया का जिक्र करते हुए कहा कि नवविवाहित जोड़े अब कम बच्चे पैदा करने का विचार त्याग सकते हैं.

IIT बॉम्बे के स्टूडेंट्स का एक नया डांस वीडियो इस समय इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कथित छात्रों को “मुन्नी बदनाम” गाने पर एक लड़की के साथ स्टेज पर डांस करते हुए देखा जा सकता है.

यूपी के मदरसा एक्ट को असंवैधानिक करार देने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

प्रेमी जोड़ों के कैब में रोमांस से परेशान होकर एक कैब ड्राइवर ने अपनी कैब में ही एक चेतावनी फॉर्म चिपका दिया, जिसमें साफ शब्दों में प्रेमी जोड़ों को दूरी बनाए रखने और रोमांस न करने की सलाह दी गई है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया, “उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ते हुए, यह 24 अक्टूबर की रात और 25 अक्टूबर की सुबह पुरी तथा सागर द्वीप के बीच उत्तरी ओडिशा एवं पश्चिम बंगाल के तटों को एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में पार कर सकता है.

अधिकारियों के मुताबिक, विधायक सिंह की तहरीर पर पुलिस ने बहराइच नगर के भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव, अनुज सिंह रैकवार, शुभम मिश्रा, कुशमेन्द्र चौधरी, मनीष चंद्र शुक्ल, पुंडरीक पांडेय और सुधांशु सिंह राणा के अलावा अज्ञात लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में 18 अक्टूबर को संबंधित धाराओं में प्राथमिकी की गई है.

हाल ही में एक ऑटो रिक्शा चालक ने एक बेहद अनोखा तरीका खोज निकाला है, जिसकी मदद से लोग अब आसानी से कन्नड़ भाषा सीख सकते हैं.

Jaishankar Responded To Gurpatwant Singh Pannu: एस जयशंकर ने खालिस्तानी आतंकवादियों का बचाव करने वाले देशों को जमकर सुनाया है. जानिए पन्नू की धमकी पर क्या बोले…

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.