October 26, 2024

Day: October 26, 2024

प्रदूषण विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में वायु प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है. अधिकारियों ने चिंता जताई है कि एक्यूआई 400 के पार पहुंचाने की उम्मीद है.

माना जाता है कि अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु कनाडा में रहता है और नियमित रूप से अमेरिका आता-जाता है. अधिकारियों ने कहा कि उसके सिर पर इनाम की घोषणा पिछले महीने की गई थी.

यह घटना महाराष्ट्र के गढचिरौली जिले के अबापुर जंगल की है. जंगल में तीन दोस्त मौजूद थे, उन्हीं में से एक श्रीकांत भी थे. सेल्फी के दौरान हाथी ने श्रीकांत पर हमला कर दिया और बेरहमी से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया.

नंदगांवकर 1990 के दशक में छगन भुजबल को हराने के बाद सुर्खियों में आए थे. भुजबल अविभाजित शिवसेना छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

पिछले साल की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, हमने विशेष कदम उठाए हैं ताकि यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर भीड़भाड़ से बचाया जा सके. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि नई दिल्ली स्टेशन पर सारी प्रमुख ट्रेनें अब 16 नंबर प्लेटफॉर्म से संचालित होंगी : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार

कनाडा (Canada) और भारत के संबंध लगातार खराब होते जा रहे हैं. खालिस्तानी आतंकी निज्जर की मौत के बाद से दोनों देशों के बीच विवाद बहुत बढ़ गया है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं. हालांकि इसकी मुख्य वजह कनाडा की आंतरिक राजनीति है, जिसे साधने के खेल में जस्टिन ट्रूडो भारत से संबंध खराब कर बैठे हैं. भारत का विरोध और खालिस्तानियों का समर्थन करके वे खुद को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि उनके कोई भी पैंतरे काम नहीं कर रहे हैं. ट्रूडो ने भारत से पंगा लेकर जो भी कदम अपने सियासी फायदे के लिए उठाए, वह हर एक कदम उल्टा ही पड़ा है.

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने कहा है कि पाकिस्‍तानी आतंकी स्‍थानीय कश्‍मीरी लोगों को जानबूझकर निशाना बना रहे हैं.

सीजेआई ने जोर देकर कहा, ‘‘आप किसी नागरिक को राहत न देने के लिए तकनीकी प्रकृति के 25 कारण ढूंढ सकते हैं, लेकिन मेरे हिसाब से राहत देने के लिए एक ही औचित्य पर्याप्त है.’’

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.