October 28, 2024

Day: October 28, 2024

बसपा प्रमुख मायावती ने इस घटना को लेकर ‘एक्स’ पर कहा, ”उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस हिरासत में व्यापारी मोहित पांडे की कथित तौर पर हुई मौत की घटना पर परिवार एवं लोगों में रोष व आक्रोश व्याप्त होना स्वाभाविक है. यह घटना अतिनिंदनीय है. सरकार पीड़ित परिवार को न्याय देने के लिये प्रभावी कदम अवश्य उठाये.”

इस मामले में केस दर्ज कर दिया गया है, वहीं सीपीएम ने कहा है कि तन्मय भट्टाचार्य को निलंबित किया जाएगा और पार्टी आंतरिक जांच कराएगी.

टीएएसएल की ओर से इस फैक्ट्री में 40 सी-295 एयरक्राफ्ट का उत्पादन किया जाएगा. यह भारत में मिलिट्री एयरक्राफ्ट के लिए पहली निजी असेंबली लाइन होगी. इस फैक्ट्री में एयरक्राप्ट की मैन्युफैक्चरिंग, असेंबली, टेस्टिंग और डिलीवरी और रखरखाव से जुड़े सभी कार्य किए जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और स्पेन के उनके समकक्ष पेड्रो सांचेज सोमवार को संयुक्त रूप से वड़ोदरा में सी-295 विमान के निर्माण के लिए ‘टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स’ का उद्घाटन करेंगे. दोनों नेता सोमवार सुबह हवाई अड्डे से ‘टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स’ प्रतिष्ठान तक ढाई किलोमीटर तक के रोड शो का नेतृत्व करेंगे.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम चार बजे 355 दर्ज किया गया, जबकि शनिवार को यह 255 था.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.