October 29, 2024

Day: October 29, 2024

दीपावली का दिन बेहद खास होता है. कहा जाता है कि इस दिन दान पुण्य करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और इसका फल पूरे परिवार को मिलता है.

यह पहली बार नहीं है जब इस स्थल पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया हो. इससे पहले यहां ब्रायन एडम्स (2004) और रिकी मार्टिन (1998) जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों के संगीत कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं. लेकिन दोसांझ के कार्यक्रम के बाद के प्रभावों की खिलाड़ियों द्वारा कड़ी आलोचना की गई है.

इस साल दीपावली किस दिन मनाई जाए? इसको लेकर के विद्वानों में और पंचांग कारों में विवाद हो गया है. काशी विद्वतपरिषद काशी विश्वनाथ न्यास जहां 31 अक्टूबर को दीपावली मनाने की बात कह रहा है वही कुछ दक्षिण भारतीय विद्वान 1 नवंबर को दीपावली मनाने की बात कह रहे हैं. (पीयूष अचार्य की रिपोर्ट)

प्रतापगढ़ शहर के बीचोबीच नगर कोतवाली क्षेत्र के बाबागंज में रानीगंज से भाजपा केनपूर्व विधायक धीरज ओझा पर हमला हो गया. विधायक तो बच गए लेकिन उनके भाई घायल हो गए. ( Amitendra Srivastava की रिपोर्ट)

दरसअल मुजफ्फरनगर के खालापार थाना पुलिस ने आज मेरठ रोड पर संदिग्ध वाहन चेकिंग अभियान चलाया.इस दौरान सड़क पर संदिग्ध हालत में खड़े सात व्यक्तियों जिनमें आज़म रिजवी, विवेक नागर, प्रतीक त्यागी, मनीष कुमार, ऋषभ प्रजापति, विशाल और प्रदीप कुमार की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उनके पास से दो पिस्टल, तीन तमंचे, कारतूस, एक बाईक और एक कार भी बरामद की. (मोनू सिंह की रिपोर्ट)

अफसरों ने बताया कि आतंकी फायरिंग के बाद जंगल की ओर भाग गए थे. सेना ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान दुश्मनों की गोली फैंटम को लगी थी. करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया.

एक महिला स्कूटी चालक अपने दाहिनी ओर अचानक मुड़ती है, जिसके कारण उसके पीछे एक सफेद एसयूवी रुक जाती है. फिर एसयूवी के पीछे चल रहे एक एम्बुलेंस सहित छह एस्कॉर्ट वाहन एक-दूसरे से टकरा जाते हैं.

Shiv Sena Candidate List: शिवसेना ने अब तक 80 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. महाराष्ट्र चुनावों में शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के प्रदर्शन के आधार पर ही अगली सरकार का भविष्य टिका है.

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.