September 24, 2024
Pm Modi 74th Birthday Live Updates: पीएम मोदी का जन्मदिन और सरकार के 100 दिन पूरे, शाह नड्डा ने दी बधाई

PM Modi 74th Birthday Live Updates: पीएम मोदी का जन्मदिन और सरकार के 100 दिन पूरे, शाह-नड्डा ने दी बधाई​

PM Modi 74th Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन के साथ ही बीजेपी के लिए आज दोहरे जश्न का मौका है.आज मोदी 3.0 के 100 दिन भी पूरे हो गए हैं.इस दौरान सभी विभाग अपने कामकाज को देश के सामने रखेंगे.

PM Modi 74th Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन के साथ ही बीजेपी के लिए आज दोहरे जश्न का मौका है.आज मोदी 3.0 के 100 दिन भी पूरे हो गए हैं.इस दौरान सभी विभाग अपने कामकाज को देश के सामने रखेंगे.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन (PM Modi 74th Birthday) है. 26 मई 2014 को पहली बार देश के पीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद से वह अब तक लगातार तीसरी बार इस पद की जिम्मेदारी पूरी निष्ठा से निभा रहे हैं. उनका जन्म गुजरात के वडनगर में 17 सितंबर 1950 को हुआ था. प्रधानमंत्री से पहले वह गुजरात के मुख्यमंत्री भी रहे.बचपन की बात करें तो महज 8 साल की उम्र में वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े. गरीबी ने उन्हें चाय बेचने पर मजबूर किया. अपने परिवार की मदद करने से लेकर अध्यात्म की खोज में उन्होंने खुद को खूब तपाया.फिर वह देश सेवा में इस कदर जुट गए कि देश के शीर्ष पद पर लगातार तीसरी बार विराजमान हुए.

ये भी पढ़ें-PM मोदी का 74वां जन्मदिन: जानिए भारत को बुलंद बनाने वाले उनके 10 साहसिक फैसले

पीएम मोदी के जन्मदिन के साथ ही बीजेपी के लिए आज दोहरे जश्न का मौका है.आज मोदी 3.0 के 100 दिन (Modi 3.0 100 Days) भी पूरे हो गए हैं.इस दौरान सभी विभाग अपने कामकाज को देश के सामने रखेंगे. पीएम मोदी के तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद बीजेपी ने ओडिशा से लेकर असम तक पहली बार सरकार बनाई. 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभाल रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने पिछले दो कार्यकाल के 10 सालों में कई ऐतिहासिक फैसले लिए, जिसके बाद उनकी छवि दूरदर्शी प्रधानमंत्री की छवि बन गई. उन्होंने ग्लोबल लीडर के रूप में भी खुद को साबित किया.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.