September 21, 2024
किंगफिशर ने मछली को देखते ही पानी में लगा दी छलांग, आगे जो हुआ, अद्भुत नज़ारा बार बार देख रहे लोग

किंगफिशर ने मछली को देखते ही पानी में लगा दी छलांग, आगे जो हुआ, अद्भुत नज़ारा बार-बार देख रहे लोग​

निकोलस रीयूसेन्स वर्षों से इस तरह का शॉट लेने का सपना देख रहे थे और आखिरकार इस साल की शुरुआत में वो ये शॉट लेने में सफल हो गए.

निकोलस रीयूसेन्स वर्षों से इस तरह का शॉट लेने का सपना देख रहे थे और आखिरकार इस साल की शुरुआत में वो ये शॉट लेने में सफल हो गए.

सोशल मीडिया पर किंगफिशर पक्षी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो तेजी से लोगों का ध्यान खींच रहा है. इस वीडियो को स्पैनिश फ़ोटोग्राफ़र अपने कैमरे में कैद किया है, जिसने वन्यजीव प्रेमियों को हैरान कर दिया है. निकोलस रीयूसेन्स वर्षों से इस तरह का शॉट लेने का सपना देख रहे थे और आखिरकार इस साल की शुरुआत में वो ये शॉट लेने में सफल हो गए. किंगफिशर ने पानी में सीधा गोता लगाया और अपना भोजन लेकर उड़ने से पहले बड़ी आसानी से एक मछली पकड़ ली.

रीयूसेन्स ने कहा, “दृढ़ता रंग लाती है, और आखिरकार, कई दिनों तक प्रयास करने के बाद, मैंने उन शॉट्स में से एक हासिल कर लिया है जिसका मैं वर्षों से सपना देख रहा था. इस किंगफिशर ने मेरे कैमरे के सामने गोता लगाया और बेहद धीमी गति में अपने शिकार को पकड़ लिया. जब हम चीजों को 600 फ्रेम प्रति सेकंड से अधिक की गति से देखते हैं, तो हम वास्तव में सभी प्रकार के नए विवरणों की सराहना कर सकते हैं जैसे कि पानी के नीचे इसके छोटे पंजे. ”

देखें Video:

यह, निश्चित रूप से, रीयूसेन्स के लिए जीवन भर का एक अनुभव था जैसा कि उन्होंने कहा, “इस तरह की प्रविष्टि, वास्तविक समय में, पलक झपकते ही आपको याद आ जाएगी. हालांकि, अल्ट्रा स्लो मोशन में, हम इसे बिल्कुल नए स्तर पर अनुभव कर सकते हैं. सोशल मीडिया यूजर्स ने किंगफिशर के शानदार वीडियो के लिए रीयूसेन्स को बधाई दी, जिसे वह रिकॉर्ड करने में कामयाब रहे.

बता दें कि इंस्टाग्राम पर निकोलस रीयूसेन्स के 1 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उनका अकाउंट बेहतरीन वाइल्डलाइफ वीडियो से भरा पड़ा है.

ये Video भी देखें:

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.