September 23, 2024
खोसला का घोसला के खोसला के रोल के लिए अनुपम खेर नहीं थे पहली पसंद, इस मशहूर विलेन ने ठुकरा दिया था ये रोल

खोसला का घोसला के खोसला के रोल के लिए अनुपम खेर नहीं थे पहली पसंद, इस मशहूर विलेन ने ठुकरा दिया था ये रोल​

कुछ ऐसी मूवीज भी बनती हैं जिन मसाला भले ही कुछ कम हो लेकिन सटायर इतना जबरदस्त और इस हल्क फुल्के अंदाज में परोसा जाता है कि ये मूवीज नायाब बन जाती हैं. ऐसी ही फिल्म है खोसला का घोसला.

कुछ ऐसी मूवीज भी बनती हैं जिन मसाला भले ही कुछ कम हो लेकिन सटायर इतना जबरदस्त और इस हल्क फुल्के अंदाज में परोसा जाता है कि ये मूवीज नायाब बन जाती हैं. ऐसी ही फिल्म है खोसला का घोसला.

कॉमर्शियल मूवी की दुनिया, जिसे अकसर बॉलीवुड में मसाला मूवी भी कहा जाता है. इस दुनिया में कुछ ऐसी फिल्में बनती हैं जिन मसाला भले ही कुछ कम हो लेकिन सटायर इतना जबरदस्त और इस हल्क फुल्के अंदाज में परोसा जाता है कि ये मूवीज नायाब बन जाती हैं. जिन्हें जिस वक्त भी देखा जाए वो मिजाज में बिना तल्खी लाए, हंसाती हैं, गुदगुदाती हैं और आपको एंटरटेन करती हैं. ऐसी ही एक फिल्म का नाम है खोसला का घोसला. इस फिल्म में अनुपम खेर लीड रोल में है. उनकी एक्टिंग फिल्म में लाजवाब रही. लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि वो इस रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

अनुपम खेर नहींम ये स्टार था पहली पसंद

बॉलीवुड फिल्म खोसला का घोसला में अनुपम खेर एक तरह से लीड रोल में कहे जा सकते हैं. जिनके इर्द गुर्द पूरी फिल्म की कहानी घूमती है. इस फिल्म में अनुपम खेर ने जो किरदार प्ले किया, उसका नाम है कमल किशोर खोसला. इन्हीं के किरदार के नाम पर फिल्म का टाइटल खोसला का घोसला रखा गया है. इस रोल में अनुपम खेर ने कमाल का काम किया है. उनकी कॉमिक टाइमिंग, उनका गुस्सा और उनका इमोशनल अंदाज सब कुछ लाजवाब है. हालांकि फिल्म के मेकर्स की अनुपम खेर पहली पसंद नहीं थे. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक पहले ये फिल्म परेश रावल को ऑफर हुई थी. परेश रावल ने फिल्म करने से इंकार कर दिया. उसके बाद फिल्म अनुपम खेर को ऑफर हुई.

बिल्डर और आम आदमी के बीच घूमती कहानी

डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी की ये फिल्म आम आदमी और बिल्डर के बीच की कहानी है. जिसमें एक बिल्डर झांसा देकर लोगों की जमीन ऐंठ लेता था. उसी बिल्डर को झांसा देकर कुछ आम लोग अपना हिस्सा लेते हैं. बिल्डर के किरदार में बोमन इरानी हैं. जिन्होंने गजब का काम किया है. इसके अलावा प्रवीण डबास, विनय पाठक, रणवीर शौरी और तारा शर्मा ने भी फिल्म में अपनी एक्टिंग से जान डाल दी है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.