September 27, 2024
Aap बनाम Lg: Mcd स्टैंडिंग कमेटी के 18वें सदस्य का चुनाव आज

AAP बनाम LG: MCD स्टैंडिंग कमेटी के 18वें सदस्य का चुनाव आज​

Delhi MCD News: देत रात चुनाव कराने के उपराज्यपाल के आदेश पर मनीष सिसौदिया ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि बिना पार्षदों के चुनाव कैसे हो सकते हैं? आप और कांग्रेस के पार्षद घर चले गए हैं.

Delhi MCD News: देत रात चुनाव कराने के उपराज्यपाल के आदेश पर मनीष सिसौदिया ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि बिना पार्षदों के चुनाव कैसे हो सकते हैं? आप और कांग्रेस के पार्षद घर चले गए हैं.

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आदेश पर आज दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति सदस्य का चुनाव होगा. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बृहस्पतिवार को देर रात एक आदेश में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के आयुक्त से कहा कि निगम की स्थायी समिति की एक रिक्त सीट पर चुनाव शुक्रवार को कराया जाए.

रात 10 बजे तक चुनाव कराने के उपराज्यपाल के आदेश पर मनीष सिसोदिया ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि बिना पार्षदों के चुनाव कैसे हो सकते हैं. आप और कांग्रेस के पार्षद घर चले गए हैं?

अंतिम क्षण में हस्तक्षेप करते हुए सक्सेना ने देर रात स्थायी समिति की अंतिम रिक्त सीट के चुनाव स्थगित करने के फैसले को पलट दिया और एमसीडी आयुक्त अश्विनी कुमार को रात 10 बजे तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था. महापौर शैली ओबेरॉय ने दावा किया कि यह पहली बार है जब पार्षदों की सुरक्षा जांच की गई है और उन्होंने इसे अलोकतांत्रिक तथा सदन के सदस्यों के लिए अपमानजनक बताया.

उपराज्यपाल ने महापौर का फैसला पलट दिया
इससे पहले इस पूरे मामले में दिनभर नाटकीय घटनाक्रम रहा, जिसमें महापौर शैली ओबेरॉय ने पांच अक्टूबर तक के लिए चुनाव स्थगित कर दिया था, जबकि बाद में उपराज्यपाल ने महापौर का फैसला पलट दिया था. निगम आयुक्त अश्विनी कुमार ने देर रात जारी एक आदेश में कहा कि उपराज्यपाल ने स्थायी समिति के एक सदस्य का चुनाव शुक्रवार को दोपहर एक बजे कराने का निर्देश दिया है.

आदेश के अनुसार समिति की छठी सीट का चुनाव कराने के लिए अतिरिक्त निगम आयुक्त जितेंद्र यादव को एमसीडी की सदन की बैठक का पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया है. यह सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता कमलजीत सहरावत के पश्चिम दिल्ली सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद खाली हो गई थी.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.