September 29, 2024
यूपी के बलिया के बाद अब महोबा में ट्रेन डिरेल करने की साजिश, पकड़ा गया आरोपी

यूपी के बलिया के बाद अब महोबा में ट्रेन डिरेल करने की साजिश, पकड़ा गया आरोपी​

Conspiracy To Derail Train: ट्रेन को डिरेल करने की साजिश कौन कर सकता है? यकीनन कोई असामाजिक तत्व. महोबा में एक आरोपी पकड़ा गया है. जानिए कौन है वो...

Conspiracy To Derail Train: ट्रेन को डिरेल करने की साजिश कौन कर सकता है? यकीनन कोई असामाजिक तत्व. महोबा में एक आरोपी पकड़ा गया है. जानिए कौन है वो…

Conspiracy To Derail Train: यूपी के बलिया के बाद अब महोबा के रेलवे ट्रैक में पत्थर रख कर ट्रेन डिरेल करने की साजिश की गई है. झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक में एक बड़ा पत्थर रखा मिलने से हड़कंप मच गया. इस दरमियान यहां से गुजर रही ट्रेन के लोको पायलट की पत्थर पर नजर पड़ गई और उसने पहले ही ट्रेन को रोककर बड़ा हादसा टाल दिया. सूचना पर स्थानीय पुलिस और आरपीएफ ने मौके पर पहुंच पत्थर को हटाया और आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

कहां हुई घटना?

कबरई थाना क्षेत्र अंतर्गत सुकौरा गांव में झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रैक के पोल नंबर 1292/2 और 1293/3 के बीच में बड़ा पत्थर रखा हुआ मिलने से हड़कंप मच गया था. इसी दौरान यहां से गुजर रही ट्रेन नंबर 11801 झांसी प्रयागराज पैसेंजर के लोको पायलट की ट्रैक पर पड़े पत्थर पर नजर पड़ गई और उसने सतर्कता दिखाते हुए ट्रेन को पहले ही रोककर खड़ा दिया. यही नहीं लोको पायलट ने तत्काल इसकी सूचना संबंधित थाने सहित आरपीएफ पुलिस को फोन पर दी.

कैसे पकड़ा गया आरोपी?

सूचना मिलते ही तत्काल स्थानीय पुलिस और आरपीएफ टीम मौके पर जा पहुंची. आरपीएफ प्रभारी अतुल कुमार और हेड आरक्षी पप्पू और रमजान टीम के साथ मौके पर जा पहुंचे. जहां सबसे पहले ट्रैक से पत्थर हटा दिया गया और फिर ट्रेन को रवाना किया गया है. मौके पर मौजूद पुलिस ने आसपास छानबीन और जांच की तो पास ही एक किशोर को संदिग्ध अवस्था में खड़ा पाया.

क्यों किया ऐसा?

पूछताछ में पता चला कि उक्त ट्रैक पर पत्थर रखने वाला शरारती तत्व कबरई थाना क्षेत्र के रैवारा गांव निवासी हीरा यादव का 16 वर्षीय पुत्र अंशु यादव है. आरोपी अंशु यादव मवेशी चरा रहा था, तभी उसने ट्रैक के बीचों बीच एक पत्थर रख दिया था. पुलिस ने तत्काल आरोपी नाबालिग अंशु को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ थाने में धारा 327 बीएनएस और 150 रेलवे एक्ट दर्ज कर लिया गया.

जीआरपी सतर्क

इस घटना के बाद से आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने रेलवे ट्रेक पर फूट पेट्रोलिंग कर गस्त को बढ़ा दिया है. जीआरपी थाना प्रभारी रणविजय बहादुर ने अपनी टीम के साथ रेलवे ट्रैक में पहुंचकर चेकिंग अभियान भी चलाया. इस मामले को लेकर सीओ सिटी दीपक दुबे बताते हैं कि ट्रैक पर पत्थर रखने वाले आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस हर पहलू से जांच कर वैधानिक कार्रवाई में जुटी है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.