September 29, 2024
Up : महोबा जंक्शन के पास ट्रैक पर पड़ा मिला बड़ा पत्थर, लोको पायलट की सूझबूझ से बची लोगों की जान

UP : महोबा जंक्शन के पास ट्रैक पर पड़ा मिला बड़ा पत्थर, लोको पायलट की सूझबूझ से बची लोगों की जान​

महोबा में ट्रेन के लोको पायलट ने बेहद जल्दी और सतर्कता से इस बड़े हादसे को टालने में मदद की. यहां पर ट्रैक पर बड़ा पत्थर रखकर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई थी लेकिन लोको पायलट की ट्रैक पर पड़े पत्थर पर नजर पड़ने के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

महोबा में ट्रेन के लोको पायलट ने बेहद जल्दी और सतर्कता से इस बड़े हादसे को टालने में मदद की. यहां पर ट्रैक पर बड़ा पत्थर रखकर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई थी लेकिन लोको पायलट की ट्रैक पर पड़े पत्थर पर नजर पड़ने के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

उत्तर प्रदेश के महोबा के रेलवे ट्रैक में पत्थर रखकर ट्रेन डिरेल करने की साजिश का मामला सामने आया है. झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा पत्थर रखा हुआ मिलने के कारण हड़कंप मच गया. इस दौरान यहां से गुजर रही ट्रेन के लोको पायलट की पत्थर पर नजर पड़ गई और उसने पहले ही ट्रेन को रोककर बड़ा हादसा टाल दिया. जानकारी प्राप्त होने पर स्थानीय पुलिस और आरपीएफ ने मौके पर पहुंचकर पत्थर को हटाया और आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.

महोबा में ट्रेन डिरेल करने की कोशिश

दरअसल, महोबा में ट्रेन के लोको पायलट ने बेहद जल्दी और सतर्कता से इस बड़े हादसे को टालने में मदद की. यहां पर ट्रैक पर बड़ा पत्थर रखकर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई थी लेकिन लोको पायलट की ट्रैक पर पड़े पत्थर पर नजर पड़ने के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यह घटना द कबरई थाना क्षेत्र अंतर्गत सुकौरा गांव में झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रैक के नंबर 1292/2 और 1293/3 के बीच हुई. उस वक्त यहां से झांसी प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन नंबर 11801 गुजर रही थी.

स्थानीय पुलिस और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची

घटना की सूचना तुरंत ही स्थानीय पुलिस को दी गई और पुलिस औऱ आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची. आरपीएफ प्रभारी अतुल कुमार और हेड आरक्षी पप्पू और रमजान टीम के साथ मौके पर जा पहुंचे. जहां सबसे पहले ट्रैक से पत्थर हटा गया और फिर ट्रेन को रवाना किया गया. समय रहते लोको पायलट की ट्रैक पर पड़े पत्थर पर नजर पड़ने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया. मौके पर मौजूद पुलिस ने आसपास छानबीन और जांच की तो पास ही एक किशोर को संदिग्ध अवस्था में खड़ा पाया.

आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ में पता चला कि उक्त ट्रैक पर पत्थर रखने वाला शरारतीतत्व कबरई थाना क्षेत्र के रैवारा गांव निवासी अंशु यादव है जिसकी उम्र 16 वर्ष है. आरोपी अंशु यादव मवेशी चरा रहा था तभी उसने ट्रैक के बीचों बीच एक पत्थर रख दिया था. पुलिस ने तत्काल आरोपी नाबालिक अंशु को गिरफ्तार कर लिया. जिसके खिलाफ थाने में धारा 327 बीएनएस और 150 रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इस घटना के बाद से आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने रेलवे ट्रेक पर फूट पेट्रोलिंग कर गस्त को बढ़ा दिया है. जीआरपी थाना प्रभारी रणविजय बहादुर ने अपनी टीम के साथ रेलवे ट्रैक में पहुंचकर चेकिंग अभियान भी चलाया. इस मामले को लेकर सीओ सिटी दीपक दुबे बताते हैं कि ट्रैक पर पत्थर रखने वाले आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस हर पहलू से जांच कर वैधानिक कार्रवाई में जुटी है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.