September 29, 2024
झांसी में 9वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, दो सीनियर्स पर परेशान करने का आरोप

झांसी में 9वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, दो सीनियर्स पर परेशान करने का आरोप​

पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को हॉस्टल में रहने वाली दो सीनियर छात्राएं परेशान करती थीं. इतना ही नहीं उसकी डांट भी लगातीं थी. जिसके बारे में मृतका ने फोन पर अपने परिजनों को बताया था.

पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को हॉस्टल में रहने वाली दो सीनियर छात्राएं परेशान करती थीं. इतना ही नहीं उसकी डांट भी लगातीं थी. जिसके बारे में मृतका ने फोन पर अपने परिजनों को बताया था.

यूपी के झांसी में जवाहर नवोदय विद्यालय बरुआसार के हॉस्टल में कक्षा 9 की छात्रा की छात्रा ने अपने दो सीनियर्स से परेशान आकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक छात्रा का शव हॉस्टर की सीढ़ियों की रेलिंग पर दुपट्टे से लटका हुआ मिला. आरोप है कि मृतका की दो सीनियर छात्राएं उसे परेशान कर रही थीं और इससे तंग आकर ही उसने ये कदम उठाया था. पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

भदरवारा खुर्द की रहने वाली थी छात्रा

बता दें कि झांसी में एरच थाना अंतर्गत भदरवारा खुर्द के रहने वाले जयहिंद की एक बेटी और एक बेटा है. उसकी बड़ी बेटी बरुआसागर थाना क्षेत्र में स्थित नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 की छात्रा थी. छात्रा पढ़ने में काफी होशियार थी. वह विद्यालय के हॉस्टल में ही रहती थी. पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को हॉस्टल में रहने वाली दो सीनियर छात्राएं परेशान करती थीं. इतना ही नहीं उसकी डांट भी लगातीं थी. जिसके बारे में मृतका ने फोन पर अपने परिजनों को बताया था. ऐसा ही कुछ दोबारा हुआ और इससे तंग आकर जयहिंद की बेटी ने हॉस्टर की सीढ़ियों की रेलिंग में दुपट्टे से फांसी लगा ली. उस वक्त हॉस्टल की बाकी सभी छात्राएं मेस में खाने के लिए गई हुई थीं.

दो सीनियर्स के साथ हुआ था विवाद

खाना खाने के बाद छात्राएं जब लौटकर आईं तब तक 14 वर्षीय छात्रा फांसी लगा चुकी थी. रोते-बिखलते हुए पिता ने बताया कि बेटी ने आज घर में तीन बार फोन लगाया था. जिसमें उसने शाम को अपनी परेशानी का जिक्र किया था लेकिन वह समझ नहीं पाए थे कि उनकी बेटी इतना बड़ा कदम उठा लेगी.

मृतका के पिता ने कही ये बात

मृतका के पिता जयहिंद ने बताया कि मेरी बेटी के साथ बहुत ज्यादा गलत हुआ है. मेरी बेटी झांसी के बरुआसागर थाना क्षेत्र में स्थित नवोदय विद्यालय में पढ़ती है. विद्यालय में पढ़ने वालीं दो बच्चियों ने उसे परेशान किया था. उन्होंनें स्वयं की तबीयत खराब बताकर उसकी बेटी से खाना मंगाया. बच्ची उनके लिए खाना लेकर आई जो कुछ कम था. इस पर उन दोनों लड़कियां ने उसे डांट दिया और कहा कि फिर से जाकर उनके लिए और खाना ले आए. जिस पर उनकी बेटी ने कहा कि बहनजी अभी खा लो, हम फिर जाएंगे और लेकर आ जाएंगे. इस पर उसे और अधिक डांटा जिससे वह रोने लगी. वह दोनों लड़कियां सीनियर थीं और हमारी बेटी कक्षा 9 में पढ़ती थी. आज सुबह मेरी बेटी ने फोन किया था तो मां से बात हुई. फिर 1 बजे फोन किया तो हमसे बात हुई. जिस पर हमने उसकी परेशानी पूछी और कहा कि खाना खा लिया जिस पर बेटी ने कहा कि आज पेपर था दो बजे खाना मिलेगा. सीनियर दोनों छात्राओं से परेशान होकर उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

छात्रा के आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर बरुआसागर थाना पुलिस नवोदय विद्यालय पहुंची. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही आत्महत्या के वास्तविक कारण जानने के लिए छानबीन शुरु कर दी. जांच अभी तक पुलिस के सामने दो सीनियर छात्राओं द्वारा मृतका को परेशान करने की बात सामने आई है.

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार का कहना है कि थाना क्षेत्र बरुआसागर के नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 की छात्रा जिसकी उम्र करीब 14 वर्ष है वह भदरवारा खुर्द थाना क्षेत्र एरच की रहने वाली थी. उसने सीढ़ी पर लगी रेलिंग से अपने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. प्रथम दृष्टयता से यह पता चल रहा है कि दो लड़कियों का इस बच्ची से विवाद हुआ था. इसको लेकर वह परेशान थी. इसके बारे में उसने अपने पिता को भी बताया था. हम लोग सारे साक्ष्य एकत्रित कर रहे हैं. घर वाले जो भी तहरीर देंगे उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी. अभी रैगिंग की कोई बात सामने नहीं आई है क्योंकि बच्ची पिछले तीन साल से वहीं रह रही थी. हो सकता है कि बच्चों-बच्चों का विवाद हुआ हो. फिलहाल छानबीन की जा रही है, जिससे आत्महत्या का कारण स्पष्ट हो सके.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.