September 29, 2024
यह सफेद चीज दादी नानी के जमाने से झाइयां और काले अंडरआर्म्स को ठीक करने में है कारगर, एक्सपर्ट मानसी गुलाटी से जान लें लगाने का सही तरीका

यह सफेद चीज दादी-नानी के जमाने से झाइयां और काले अंडरआर्म्स को ठीक करने में है कारगर, एक्सपर्ट मानसी गुलाटी से जान लें लगाने का सही तरीका​

चेहरे पर केमिकल प्रोडक्ट्स लगाने की जगह कई लोग नेचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं. ऐसे में हम आपको बताते हैं 100 साल पुराना एक ऐसा नुस्खा जिससे आप अपने चेहरे के कालेपन और डार्क अंडरआर्म्स को कम कर सकते हैं.

चेहरे पर केमिकल प्रोडक्ट्स लगाने की जगह कई लोग नेचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं. ऐसे में हम आपको बताते हैं 100 साल पुराना एक ऐसा नुस्खा जिससे आप अपने चेहरे के कालेपन और डार्क अंडरआर्म्स को कम कर सकते हैं.

Skin care tips: क्या आप भी अपनी दादी-नानी को यह कहते हैं कि आपकी स्किन कितनी सॉफ्ट और चमकदार हैं. इसका राज क्या है कभी आपने पूछा हैं? अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं 100 साल पुराने एक ऐसे देसी नुस्खे (Desi Nuskha) के बारे में जिसका छोटा सा टुकड़ा अगर आपने अपने चेहरे या काले पड़ चुके अंडरआर्म्स (Black Underarms) पर लगा लिया, तो आपको जल्द ही फायदा नजर आने लगेगा और आपकी स्किन नेचुरली क्लियर होगी, दाग धब्बे कम होंगे और ब्राइट और ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) होगी. तो चलिए आप भी नोट कर लीजिए दादी नानी का यह पुराना नुस्खा-

A post shared by Mansi Gulati (@mansifaceyoga)

अब नहीं होंगे डार्क अंडरआर्म्स और पिगमेंटेशन
क्या आप भी डार्क अंडरआर्म्स की वजह से परेशान रहते हैं और इसके कारण स्लीवलेस ड्रेस नहीं पहन पाते हैं. या फिर चेहरे पर पिगमेंटेशन हो गई हैं, सनबर्न, ब्लैक स्पॉट्स या झुर्रियां नजर आने लगी हैं, तो आपको यह पुराना नुस्खा अपनाना चाहिए. इसके लिए आपको चाहिए एक फिटकरी का टुकड़ा, जी हां पानी को साफ करने वाली फिटकरी आपके काले अंडरआर्म्स और चेहरे की सफाई भी कर सकती हैं. इसके लिए बस आपको फिटकरी के टुकड़े को अपने काले पड़ चुके अंडरआर्म्स और चेहरे पर हल्के हाथों से रब करना है और उसे कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, इसके बाद नॉर्मल पानी से अपना चेहरा और अंडर आर्म्स धो लें. आप देखेंगे कि कुछ ही समय बाद आपके काले पड़ चुके अंडरआर्म्स, चेहरे की झुर्रियां, झाइयां और पिगमेंटेशन कम होने लगेगा.

फिटकरी लगाने के फायदे
फिटकरी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो कील-मुंहासे को ठीक करते हैं और इन्फ्लेमेशन को रोकते हैं. इतना ही नहीं फिटकरी में गुलाब जल मिलाकर लगाने से स्किन का पीएच लेवल बैलेंस होता है और स्किन पोर्स श्रिंक होते हैं. फिटकरी में कसैले गुण पाए जाते हैं, जिसे स्किन और अंडरआर्म्स पर लगाने से स्किन ब्राइट होती है, इससे टैनिंग की समस्या कम होती है, डेड स्किन सेल्स रिमूव होती है और चेहरे के काले दाग धब्बे भी हल्के होते हैं. बस फिटकरी का इस्तेमाल करने से पहले अपनी स्किन पर एक छोटा सा पैच टेस्ट जरूर करें कि आपको कहीं से रिएक्शन तो नहीं होता हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.