September 30, 2024
Pm मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे को फोन कर ली सेहत की जानकारी, चुनावी रैली में बिगड़ी थी तबीयत

PM मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे को फोन कर ली सेहत की जानकारी, चुनावी रैली में बिगड़ी थी तबीयत​

जम्मू-कश्मीर के तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मल्लिकार्जुन खरगे जसरोट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे, जब उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई.

जम्मू-कश्मीर के तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मल्लिकार्जुन खरगे जसरोट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे, जब उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की रविवार को जम्मू-कश्मीर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अचानक तबीयत बिगड़ गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाद में फोन कर उनसे उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने रविवार को मल्लिकार्जुन खड़गे से फोन पर बात की और उनका हालचाल पूछा. जम्मू-कश्मीर के तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मल्लिकार्जुन खड़गे जसरोट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे, जब उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई.

हालांकि तबीयत ठीक होने के बाद उन्होंने दोबारा रैली को संबोधित किया. खास बात यह है कि राज्यसभा सांसद खड़गे ने इस रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, “हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे. मैं 83 साल का हूं और इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं. जब तक मोदी को नहीं हटाएंगे, मैं जिंदा रहूंगा, मैं आपकी बात सुनूंगा और आपके के लिए लड़ूंगा.”

उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में कभी चुनाव नहीं कराना चाहती थी. उन्होंने कहा, “अगर वह चाहते तो एक-दो साल में ही चुनाव करा देते. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी, लेकिन वह चुनाव नहीं चाहते थे. उनका मकसद उपराज्यपाल के माध्यम से रिमोट-कंट्रोल वाली सरकार चलाना था.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में देश के युवाओं को कुछ नहीं दिया है. उन्होंने कहा, “क्या आप ऐसे व्यक्ति पर विश्वास कर सकते हैं, जो पिछले 10 साल में आपकी समृद्धि वापस नहीं ला सकता? अगर कोई भाजपा नेता आपके सामने आता है तो उससे पूछें कि वे समृद्धि लाए या नहीं.”

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का गठबंधन है. एनसी राज्य की 52 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस ने 31 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इसके अलावा उन्होंने एक-एक सीट माकपा और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी है.

ये भी पढ़ें-:

“हम पाकिस्तान को IMF से ज्यादा पैसे देते यदि…”: जम्मू-कश्मीर में राजनाथ सिंह

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.