October 6, 2024
इजरायल ने किया गाजा मस्जिद पर हमला, 23 लोगों की मौत

इजरायल ने किया गाजा मस्जिद पर हमला, 23 लोगों की मौत​

मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के नजदीक स्थित मस्जिद पर हमला ऐसे वक्त पर हुआ, जब फिलीस्तीी क्षेत्र में इजरायल और हमास के बीच युद्ध को शुरू हुए एक साल पूरा होने वाला है.

मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के नजदीक स्थित मस्जिद पर हमला ऐसे वक्त पर हुआ, जब फिलीस्तीी क्षेत्र में इजरायल और हमास के बीच युद्ध को शुरू हुए एक साल पूरा होने वाला है.

इजरायल ने रविवार तड़के गाजा मस्जिद पर हमला किया है, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई है. फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा के मुताबिक विवार को गाजा की एक मस्जिद पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 23 लोग मारे गए और लगभग 100 लोग घायल हो गए. मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के नजदीक स्थित मस्जिद पर हमला ऐसे वक्त पर हुआ, जब फिलीस्तीी क्षेत्र में इजरायल और हमास के बीच युद्ध को शुरू हुए एक साल पूरा होने वाला है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि मस्जिद का इस्तेमाल विस्थापित लोगों को रखने के लिए किया जा रहा था. गाजा में भी लगातार इजरायल हमले कर रहा है. एक साल पहले शुरू हुई लड़ाई अभी भी जारी है.

इजरायली सेना ने बयान में कही ये बात

इस हमले पर इजरायली सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उसने हमास आतंकवादियों पर सटीक हमला किया, जो एक कमांड और नियंत्रण केंद्र की मौजूदगी में काम कर रहे थे, इससे पहले डेर अल बलाक में स्थित ‘शुहादा अल-अक्सा’ मस्जिद के रूप में काम करती थी.

आईडीएफ का ये है दावा

आईडीएफ का दावा है कि भले ही मस्जिद हो या स्कूल हो वहां पर हमास कंट्रोल सेंटर चलाता है. साथ ही उनका दावा है कि उन्होंने यहां से नागरिकों को पहले ही हट जाने के लिए आगाह किया था. गाजा में पिछले कुछ दिनों में हमले तेज हो गए हैं. इजरायली सेना को अंदेशा है कि 7 अक्टूबर को एक साल होने वाला है और इस मौके पर हो सकता है कि हमासा हमले करे और इस वजह से इजरायल बार-बार हमले कर रहे हैं.

बेरूत में कुछ दिनों में हुए 30 हमले

वहीं बेरूत में भी 30 हमले हुए हैं, उसमें इजरायल ने कहा है कि वो अपने हमलों को जारी रखेगा. हमास के हेल्थ ऑफिशियल की तरफ से बताया जाता है कि वहां पर कितनी मौत हुई है लेकिन इजरायल का हमास को खत्म करने का लक्ष्य अभी खत्म नहीं हुआ है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.