October 10, 2024
नाक पर गुस्सा लेकर चलती हैं ये एक्ट्रेस, निगेटिव रोल के लिए जीत चुकी हैं पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड

नाक पर गुस्सा लेकर चलती हैं ये एक्ट्रेस, निगेटिव रोल के लिए जीत चुकी हैं पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड​

बॉलीवुड में निगेटिव रोल के लिए पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड जीतने वाली एक्ट्रेस अपने गुस्से को लेकर अक्सर ट्रोल होती रहती हैं. आए दिन उनकी कोई न कोई बात सोशल मीडिया पर चर्चा बन जाती है.

बॉलीवुड में निगेटिव रोल के लिए पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड जीतने वाली एक्ट्रेस अपने गुस्से को लेकर अक्सर ट्रोल होती रहती हैं. आए दिन उनकी कोई न कोई बात सोशल मीडिया पर चर्चा बन जाती है.

बॉलीवुड में निगेटिव रोल के लिए पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड जीतने वाली एक्ट्रेस अपने गुस्से को लेकर अक्सर ट्रोल होती रहती हैं. आए दिन उनकी कोई न कोई बात सोशल मीडिया पर चर्चा बन जाती है. इस एक्ट्रेस ने अपने करियर में एक-दो नहीं बल्कि कई सुपरहिट दी. इनके फैंस की लिस्ट भी काफी लंबी है. अपनी चहेती एक्ट्रेस की एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. अब तक नहीं समझ पाए तो चलिए बताते हैं हम किसकी बात कर रहे हैं…

निगेटिव रोल के लिए पहला फिल्म फेयर जीतने वाली एक्ट्रेस

लाखों दिलों पर राज करने वाली काजोल अपने जमाने की टॉप एक्ट्रेस में आती हैं. उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं. निगेटिव रोल के लिए पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड पाने वाली वह पहली एक्ट्रेस हैं. यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म ‘गुप्त’ के लिए मिला था. साल 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में काजोल के अलावा मनीषा कोइराला और बॉबी देओल भी थे लेकिन सबसे ज्यादा तारीफ काजोल की हुई.

काजोल का फिल्मी करियर

काजोल की फैमिली एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी रही है. उनकी मां तनुजा फेमस एक्ट्रेस हैं, पिता शोमू मुखर्जी जाने-माने डायरेक्टर थे. काजोल का फिल्मी करियर 32 साल पहले 1992 में शुरू हुआ. उनकी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ थी. करीब तीन दशकों के करियर में उन्हें एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी, जिसमें एक फिल्म को तो आजतक लोग भुला नहीं पाए हैं. उसके गाने और स्टोरी आज भी सुबह-डुपर हिट हैं.

काजोल की सबसे सुपरहिट फिल्में

काजोल की ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का जलवा तो आज तक देखने को मिलता है. 20 साल बाद भी फिल्म की दिवानगी लोगों के दिलों-दिमाग पर है. इसके अलावा ‘कुछ कुछ होता है’, ‘माई नेम इज खान’ जैसी जबरदस्त हिट भी काजोल ने दी हैं.

गुस्से को लेकर ट्रोल होती रहती हैं काजोल

काजोल की शादी एक्टर अजय देवगन से हुई है. दोनों की एक बेटी न्यासा और बेटा युग देवगन है. काजोल अक्सर अपने गुस्से को लेकर ट्रोल होती रहती हैं. कई बार उन्हें पब्लिकली ही गुस्सा होते देखा गया है. उनकी गुस्से वाली तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुए हैं.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.