October 11, 2024
अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश, दो नाइजीरियाई नागरिक और उसका ड्राइवर गिरफ्तार

अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश, दो नाइजीरियाई नागरिक और उसका ड्राइवर गिरफ्तार​

क्राइम ब्रांच ने जाल बिछाकर एक नाइजीरियाई नागरिक जोशुआ अमरचुक्वा को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को भी पकड़ा. जोशुआ अमरचुक्वा की तलाशी के दौरान उसके पास से 257 ग्राम कोकीन बरामद की गई.

क्राइम ब्रांच ने जाल बिछाकर एक नाइजीरियाई नागरिक जोशुआ अमरचुक्वा को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को भी पकड़ा. जोशुआ अमरचुक्वा की तलाशी के दौरान उसके पास से 257 ग्राम कोकीन बरामद की गई.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स को लेकर एक ऑपेरशन में अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में दो नाइजीरियन नागरिकों और उनके ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके पास से 563 ग्राम कोकीन बरामद की है. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 3.3 करोड़ रुपये है.

दरअसल, 27 सितंबर को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एक नाइजीरियाई नागरिक दिल्ली-NCR में ड्रग्स की सप्लाई करता है. इसी सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने जाल बिछाकर एक नाइजीरियाई नागरिक जोशुआ अमरचुक्वा को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को भी पकड़ा. जोशुआ अमरचुक्वा की तलाशी के दौरान उसके पास से 257 ग्राम कोकीन बरामद की गई. क्राइम ब्रांच की पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि माइक नाम के एक नाइजीरियाई नागरिक ने उसे भारी मात्रा में कोकीन दी थी और वो इस ड्रग्स को दिल्ली NCR में बेचता था. जांच में ये भी खुलासा हुआ कि आरोपी विनीत उसका ड्राइवर है जो हर डील में उसके साथ रहता है.

आरोपी जोशुआ अमरचुक्वा की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच ने एक और नाइजीरियाई नागरिक कोने एन गोलो सेयडू उर्फ ​​माइक को गिरफ्तार किया और उसके पास से 306 ग्राम कोकीन बरामद की गई. क्राइम ब्रांच के एडिश्नल सीपी संजय भाटिया ने बताया कि आरोपी जोशुआ अमरचुक्वा 2021 में मेडिकल वीजा पर भारत आया था और तब से दिल्ली के आश्रम इलाके के सन लाइट कॉलोनी में रह रहा था. जल्द पैसा कमाने के लालच में वो माइक के संपर्क में आया.

आरोपी माइक ने पूछताछ में बताया कि वो दो महीने पहले नाइजीरिया से बिजनेस वीजा पर भारत आया था और वो अपने साथ 02 किलो कोकीन लाया था. वो सिर्फ उन्हीं लोगों को ड्रग्स सप्लाई करता था जो उसके जानकार होते थे इस काम में उसकी मदद जोशुआ अमरचुक्वा और टैक्सी ड्राइवर विनीत मदद करते थे. पुलिस के मुताबिक माइक का दिल्ली NCR में एक बड़ा नेटवर्क था. मामले की जांच जारी है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.