October 13, 2024
लॉरेंस बिश्नोई गैंग की पूरी कुंडलीः कौन क्या जानिए यहां

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की पूरी कुंडलीः कौन क्या जानिए यहां​

मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या कर फरार हुए तीसरे शूटर की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस ने इसे सुपारी किलिंग का मामला बताया है.

मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या कर फरार हुए तीसरे शूटर की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस ने इसे सुपारी किलिंग का मामला बताया है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का दावा किया है. लारेंस बिश्नोई गैंग बीते कुछ सालों से अभिनेता सलमान खान को भी कई बार धमकी दे चुके हैं.लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों ने 2 बार सलमान खान की रेकी की थी. जानकारी के अनुसार अमेरिका में बैठ कर 3 वांटेड गैंगस्टर बिश्नोई गैंग चला रहे हैं.

पहली बार रेडी फिल्म के दौरान, दूसरी बार पनवेल के फार्म हाउस की रेकी के दौरान. और तीसरी बार में सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई गयी थी. सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले एक शूटर की मुंबई के पुलिस स्टेशन में संदिग्ध मौत हो गई थी, इस मौत का बदला भी लारेंस बिश्नोई गैंग लेना चाहता था.

अनमोल बिश्नोई करता है गैंग को ऑपरेट
अमेरिका में बैठा लारेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई गैंग को ऑपरेट कर रहा है. अनमोल का नाम सलमान के घर फायरिंग करने के मामले में आया था. अनमोल सलमान के घर फायरिंग करने वाले शूटरों से सिग्नल एप के जरिए बात कर रहा था. सिंगर मूसेवाला केस में ये अहम आरोपी है.लॉरेंस बिश्नोई के बाद अनमोल बिश्नोई के पास ही गैंग की पूरी जिम्मेदारी है.

गोल्डी बराड़ लारेंस बिश्नोई गैंग का है कमांडर
वांटेड गैंगस्टर और आतंकी गोल्डी बराड़ भी लारेंस बिश्नोई गैंग का कमांडर है,अमेरिका में बैठा हुआ है, सिद्धू मुसावला की हत्या में उसका नाम सामने आया था. सलमान खान के मामले में भी उसकी काफी चर्चा होती रही है. इस कुख्यात अपराधी पर सरकार ने कई ईनाम रखे हैं. गोल्डी बराड़ कॉलेज के दिनों से ही लॉरेंस के स्टाइल को पसंद करता था. भाई की हत्या के बाद वो गैंग में शामिल हो गया.

रोहित गोदारा ने सलमान के करीबियों को दी थी धमकी
राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा अमेरिका में बैठा हुआ है, अनमोल और गोल्डी बराड़ के साथ ये भी बिश्नोई गैंग को चला रहा है, सलमान खान के घर जब फायरिंग हुई थी तो उसने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर जिम्मेदारी ली थी. एक मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बने रोहित का असली नाम रावताराम स्वामी है. गैंगस्टर बनने के बाद से ही उसका अपने परिवार से कोई सम्पर्क नहीं है. भारत में कई अपराध करने के बाद विदेश में जा बैठा रोहित गोदार वहीं से अपने गुर्गों के ज़रिए अपनी गतिविधियां चला रहा है.

लॉरेंस बिश्नोई का नाम इन बड़ी घटनाओं में सामने आया

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी इस गैंग ने ली.

सलमान खान के घर फायरिंग मामले में भी इस गैंग का नाम सामने आया था.

करनी सेना नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में इस गैंग के ऊपर सवाल उठे थे.

पंजाबी सिंगर AP ढिल्लो और गिप्पी ग्रेवाल के कनाडा स्थित घर फायरिंग की घटना में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था.

हाल ही में दिल्ली में हुआ नादिर हत्याकांड में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.