October 15, 2024
आसमान पर दौड़ती बस, बिल्डिंग से गुजरती ट्रेन और बादलों पर चलता आदमी, किसी साइंस फिक्शन मूवी से कम नहीं है काम पर जाने का ये सफर

आसमान पर दौड़ती बस, बिल्डिंग से गुजरती ट्रेन और बादलों पर चलता आदमी, किसी साइंस फिक्शन मूवी से कम नहीं है काम पर जाने का ये सफर​

इस चीनी शख्स का रोज का रूटीन देखकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे, जहां वो अपने हर काम के लिए जमीन से कई गुना ऊपर है. मेट्रो तो मेट्रो, बस और वो खुद जमीन पर पैर रखने के लिए तरस गया है.

इस चीनी शख्स का रोज का रूटीन देखकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे, जहां वो अपने हर काम के लिए जमीन से कई गुना ऊपर है. मेट्रो तो मेट्रो, बस और वो खुद जमीन पर पैर रखने के लिए तरस गया है.

Unique Travel Experiences : रोज आप काम के लिए कैसे निकलते हैं. अपने घर से बाहर आकर आप अपनी गाड़ी उठाते होंगे या फिर कैब या बाइक हायर कर ऑफिस के लिए निकल जाते होंगे. जाहिर तौर पर ये पूरा रास्ता आप शायद सड़क पर चलते हुए ही पूरा करते होंगे. सड़क से हमारा मतलब है जमीन पर पैर रखकर ही चलते होंगे, लेकिन चीन में रोजाना की लाइफ में जमीन को छू पाना आसान नहीं है. यहां न बस जमीन पर दिखेगी, न ट्रेन और न ही इंसान. यकीन नहीं हो तो आप एक चीनी शख्स का रोज का रूटीन देख सकते हैं. जहां वो अपने हर काम के लिए जमीन से कई गुना ऊपर है. मेट्रो तो मेट्रो, बस और वो खुद जमीन पर पैर रखने के लिए तरस गया.

जमीन से कई फीट ऊपर जिंदगी

नॉन एस्थेटिक थिंग्स नाम के एक्स हैंडल ने ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक शख्स ये बता रहा है कि चीन में हर रोज ऑफिस जाने के लिए वो किस तरह की चीजों से गुजरता है. ये शख्स अपने वीडियो में बताता है कि वो पहले 18वीं मंजिल पर मौजूद अपने घर से नीचे आता. बिल्डिंग में कोई लिफ्ट नहीं है, लेकिन उसे नीचे तक नहीं जाना पड़ता, क्योंकि 12 फ्लोर पर ही ग्राउंड फ्लोर है. वो कहता है कि जो लोग असल में ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं उनके लिए धूप सेंकना किसी लग्जरी से कम नहीं है. इसके बाद वो ट्रेन पकड़ता है. ये ट्रेन भी जमीन से कई फीट ऊपर चलती है. खास बात ये है कि ट्रेन रेसिडेंशियल बिल्डिंग से गुजरती है. इसके बाद वो सिटी के मेन स्क्वेयर पर आता है. यहां वो जमीन पर चलता दिखता है, लेकिन यहां भी नजारा चौंकाने वाला है, क्योंकि ये जमीन भी असल जमीन से कई फीट ऊपर है.

यहां देखें वीडियो

A man shows his commute to work in China pic.twitter.com/uE9t8ioLUb

— non aesthetic things (@PicturesFoIder) October 12, 2024

आसमान में चलती बस

ऑफिस से लौटते में शख्स सोचता है कि वो बस से वापस जाए, ताकि धरती पर चल सके, लेकिन हैरानी की बात है कि असल में बस भी जमीन से काफी ज्यादा ऊपर बनी सड़क पर ही चलती है, यानी शख्स को जमीन पर आने का मौका ही नहीं मिलता है. इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 13.3 मिलियन व्यूज मिल चुके थे. लोग इस लाइफ को देखकर कमेंट सेक्शन में हैरानी जता रहे हैं.

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.