October 19, 2024
मौत मंडराती देख कांप गया था सिनवार! हताशा में ड्रोन पर फेंकी रॉड

मौत मंडराती देख कांप गया था सिनवार! हताशा में ड्रोन पर फेंकी रॉड​

अपनी मौत को मंडराता देख सिनवार (Yahya Sinwar) इस कदर घबरा गया कि वह समझ ही नहीं पाया कि करना क्या है. ऊपर ड्रोन उड़ रहा है और वह भाग भी नहीं सकता. इतना हताश तो उसने शायद ही कभी महसूस किया हो.

अपनी मौत को मंडराता देख सिनवार (Yahya Sinwar) इस कदर घबरा गया कि वह समझ ही नहीं पाया कि करना क्या है. ऊपर ड्रोन उड़ रहा है और वह भाग भी नहीं सकता. इतना हताश तो उसने शायद ही कभी महसूस किया हो.

इजरायल ने हमास चीफ याह्या सिनवार (Yahya Sinwar Last Moment) का खात्मा कर दिया है. इजरायली सेना ने गरुवार को एक वीडियो भी जारी किया था. इस वीडियो में राफा की एक बिल्डिंग से ड्रोन उड़ता दिखाई दे रहा है. बेबस याह्या सिनवार एक कुर्सी पर बैठा है. इज़रायली सेना का दावा है कि इस वीडियो में सिनवार की मौत से पहले के आखिरी पल कैद हैं. इस वीडियो में सिनवार की हताशा साफ दिखाई दे रही है. वह बेबस है और कुछ भी कर नहीं पा रहा है. गुस्से में वह रोड उठाकर फेंक देता है.

ये भी पढ़ें-क्या गाजा के बाहर से होगा हमास का नया चीफ? याह्या सिनवार की मौत के बाद क्या कह रहे एक्सपर्ट

ड्रोन को घूरता रहा, फिर फेंकी रोड

वीडियो में धूल से सना हताश सिनवार शख्स ड्रोन पर रोड फेंकता दिखाई दिया. वह रोड फेंकने से पहले करीब 20 सेकंड तक ड्रोन को देखता रहा. इसके बाद उसकी हताशा कुछ इस तरह से निकलकर सामने आई. ड्रोन वीडियो में दिखाई दे रहा कमरा पहले सामने आई तस्वीरों से मेल खा रहा है. जिसमें सिनवार जैसे दिखने वाले एक शख्स की लाश दिखाई दे रही थी. तस्वीरों में दिखाई दे रही कमरे की एक दीवार को नुकसान भी पहुंचा दिख रहा है. इससे पता चलता है कि ड्रोन फुटेज के बाद किसी जगह पर विस्फोट हुआ था.

सिनवार हताश-परेशान, ड्रोन पर निकाला गुस्सा

वीडियो में दिख रहा शख्स सिनवार है. वह कुछ कर पाने की स्थिति में नहीं है और अपना गुस्सा ड्रोन पर रोड फेंककर निकाल रहा है. ड्रोन वीडियो में कैद यह कमरा दक्षिणी गाजा पट्टी में राफा के तेल अल-सुल्तान के पास एक रिहायशी इलाके की दूसरी मंजिल पर है. गुरुवार को इज़रायली सेना ने सिनवार के मारे जाने के बाद क्षेत्र में इज़रायली सैनिकों के कई वीडियो भी जारी किए थे.

धूल से सना, बेबस-लाचार दिखा सिनवार

इजरायल के एक धमाके से ही हमास चीफ याह्या सिनवार राख में मिल गया. उसका हाथ धड़ से अलग हो गया. जिसके बाद वह जमीन पर रंगता दिखाई दिया. मौत के पहले के आखिरी क्षण में वह तड़पता दिखाई दिया. शरीर खून से लथपथ था और सिर से लेकर पांव तक धूल में सना हुआ था. उसने बचकर भागने की कोशिश तो की लेकिन नाकाम रहा. सिनवार के आखिरी वीडियो को IDF ने जारी किया था.वह अपने आखिरी पलों में बेहद लाचार और बेबस दिखाई दिया.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.