October 21, 2024
झारखंड में Rjd ने कांग्रेस और Jmm को दिखाए तेवर, बिहार में 4 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

झारखंड में RJD ने कांग्रेस और JMM को दिखाए तेवर, बिहार में 4 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार​

Jharkhand Bihar Election: झारखंड में इंडिया गठबंधन की मुश्किलें लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने बढ़ा दी है. उसने संकेत दिया है कि वो अकेले भी चुनाव में जा सकती है. वहीं बिहार को लेकर उसे 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

Jharkhand Bihar Election: झारखंड में इंडिया गठबंधन की मुश्किलें लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने बढ़ा दी है. उसने संकेत दिया है कि वो अकेले भी चुनाव में जा सकती है. वहीं बिहार को लेकर उसे 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

झारखंड (Jharkhand) में इंडिया गठबंधन (India Alliance) में भारी बवाल हो गया है. जेएमएम (JMM) की तरफ से कम सीटों का ऑफर दिए जाने के बाद राजद (RJD) ने अलग होकर चुनाव लड़ने तक की धमकी दे दी है. राजद प्रवक्ता मनोज झा (Manoj Jha) ने रांची में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि 12-13 सीटों से कम राजद को स्वीकार्य नहीं है.झारखंड की 18-20 सीटों पर राजद की मजबूत पकड़ है. झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस-जेएमएम (Congress-JMM) के साथ बातचीत पर मनोज झा ने कहा कि हमारा एकमात्र उद्देश्य बीजेपी को हराना है. हम इंडिया गठबंधन को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. भले ही हम झारखंड चुनाव में अकेले उतरें, हम 60-62 सीटों पर इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे.

कल तक लेगी निर्णय

आरजेडी को पिछले 2019 के विधानसभा चुनाव में 7सीटें मिली थीं.2024 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी झारखंड में 12-14 सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रही है. इसको लेकर आरजेडी की तरफ़ से लगातार दो दिनों से गठबंधन पर प्रेशर बनाया जा रहा है. आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया है कि हमने अपनी बात रख दी है. कल तक सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि हम आगे क्या कदम उठाने जा रहे हैं.

बिहार उपचुनाव के लिए महागठबंधन प्रत्याशियों की सूची। @yadavtejashwi pic.twitter.com/FXztR3WAbA

— Rashtriya Janata Dal (@RJDforIndia) October 20, 2024

इधर बिहार में होने वाले चार विधानसभा के उप चुनाव (Bihar Bypoll) के लिए महागठबंधन ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. आज पटना में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में तीन सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी और एक सीट पर सीपीआई (CPI) प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया. इमामगंज से आरजेडी के रौशन कुमार मांझी , बेलागंज से आरजेडी के विश्वनाथ कुमार सिंह, रामगढ़ से आरजेडी के अजीत कुमार सिंह और एक सीट तरारी से सीपीई एमएल प्रत्याशी राजू यादव के नाम की घोषणा की गई.विश्वनाथ कुमार सिंह जहानाबाद के सांसद सुरेंद्र यादव के पुत्र हैं. वहीं रामगढ़ से प्रत्याशी अजीत कुमार सिंह आरजेडी के राज्य अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे और बक्सर से सांसद सुधाकर सिंह के छोटे भाई हैं.

महाराष्ट्र झारखंड के अलावा कहां-कहां के चुनाव की हुई घोषणा? जानिए कब किस सीट पर वोटिंग

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.