October 21, 2024
करवाचौथ के दिन पति को छोड़, पत्नी ने रचाया दूसरा ब्याह, जानें क्या रही वजह

करवाचौथ के दिन पति को छोड़, पत्नी ने रचाया दूसरा ब्याह, जानें क्या रही वजह​

प्रमिला नामक महिला की पांच महीने पहले ही आकाश नाम के एक लड़के से शादी हुई थी. लेकिन प्रमिला इस शादी से खुश नहीं थी. प्रमिला किसी दूसरे लड़के को पसंद करती थी और उससे शादी करना चाहती थी. लेकिन परिवारवालों ने उसकी शादी आकाश से करवा दी.

प्रमिला नामक महिला की पांच महीने पहले ही आकाश नाम के एक लड़के से शादी हुई थी. लेकिन प्रमिला इस शादी से खुश नहीं थी. प्रमिला किसी दूसरे लड़के को पसंद करती थी और उससे शादी करना चाहती थी. लेकिन परिवारवालों ने उसकी शादी आकाश से करवा दी.

उत्तर प्रदेश में एक पत्नी ने करवा चौथ के दिन अपने पति को छोड़कर प्रेमिका के साथ विवाह कर लिया. ये मामला मऊ जिले के कोपागंज थाने का है. प्रमिला नामक महिला की पांच महीने पहले ही मऊ शहर के भीटी निवासी आकाश से शादी हुई थी. प्रमिला इस शादी से खुश नहीं थी. दरअसल शादी से पहले प्रमिला का विजय शंकर नामक के व्यक्ति से अफेयर चल रहा था और वो उससे शादी करना चाहती थी. लेकिन परिवार वालों ने जबरदस्ती उसकी शादी आकाश से कर दी.

शादी के 10 दिन बाद भागी प्रमिला

प्रमिला आकाश से शादी करके पूरे परिवार के साथ मिर्जापुर चले गई. लेकिन शादी के बाद भी प्रमिला और विजय शंकर आपस में बात करते रहे. विवाह के 10 दिन बाद प्रमिला आकाश को छोड़कर विजय शंकर के पास भाग आई. लेकिन समझौता होने के बाद प्रमिला वापस से आकाश के पास आ गई. प्रेमी विजय शंकर अपने रोजगार के सिलसिले में गुजरात के सूरत चले गया और वहां जाकर एक कंपनी में नौकरी करने लगा.

किसी काम के चलते आकाश जब अपने पूरे परिवार के साथ मिर्जापुर से मऊ आया, तो इस मौके का फायदा उठाकर प्रमिला ट्रेन पकड़कर सूरत भाग गई. प्रमिला की मां ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस दोनों को पकड़कर गांव वापस ले आई. यह बात जब आकाश को पता चली तो वो पूरे परिवार के साथ शनिवार की रात विजय शंकर के घर पर पहुंचा गया.

पुलिस के पास पहुंचा मामला

दोनों पक्षों के बीच हंगामा होने पर पुलिस को सूचित किया गया. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सभी को रविवार यानी करवा चौथ के दिन सुबह 10:00 बजे थाने आने को कहा. लेकिन आकाश थाने में नहीं आया. जिसके बाद प्रमिला और विजय शंकर ने थाने के सामने ही गौरीशंकर मंदिर में शादी कर ली. पुलिस के अनुसार दोनों को बालिग है और किसी भी तरफ से कोई लिखित सूचना नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- खाना खा रहे थे मजदूर और होने लगी गोलियों की बरसात, जानिए गांदरबल आतंकी हमले की पूरी कहानी

राहुल सिंह की रिपोर्ट

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.